Top
Home > Lead Story > सिख दंगों में सज्जन को सजा पर कांग्रेस ने कमलनाथ को नवाजा पद : हरसिमरत कौर बादल

सिख दंगों में सज्जन को सजा पर कांग्रेस ने कमलनाथ को नवाजा पद : हरसिमरत कौर बादल

सिख दंगों में सज्जन को सजा पर कांग्रेस ने कमलनाथ को नवाजा पद : हरसिमरत कौर बादल
X

नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने सोमवार को यहां 1984 सिख विरोधी दंगा मामले में कांग्रेसी नेता सज्जन कुमार को सजा दिए जाने का स्वागत करते हुए कहा कि यह शर्मनाक बात है कि सिख विरोधी दंगों के एक अभियुक्त सज्जन कुमार को जब आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है उसी समय एक अन्य 'अभियुक्त' कमलनाथ को मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री पद से नवाजा जा रहा है।

केन्द्रीय मंत्री ने दिल्ली में अकाली दल की ओर से प्रेसवार्ता कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किए जाने की मांग स्वीकारने के लिए उनका धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि आज एक मामले में सज्जन कुमार जेल गए हैं फिर जगदीश टाइटलर, कमलनाथ और अंत में गांधी परिवार की बारी आएगी। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए संतोष की बात है कि सज्जन कुमार को सजा उनके केन्द्रीय मंत्री रहते हुए ही सजा मिली है।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के एक बयान का जिक्र करते हुए बादल ने कहा कि हजारों लोगों को उनके परिवारजनों के सामने मार दिया गया। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने टीवी चैनलों के समक्ष कहा था कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है।

बादल ने कहा कि आज भी वह जब उन दिनों को याद करती हैं तो सिहर जाती है। तत्कालीन प्रधानमंत्री के इशारों पर कांग्रेस नेता सिखों के घरों में पुलिसबल के साथ जाते थे। आकाली दल के नेता विक्रम सिंह मजेठिया ने कहा कि क्रिश्चन मिचेल की पैरवी एक कांग्रेसी नेता कर रहा था उसी तरह ही सज्जन कुमार के मामले में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के बेटे अमित सिब्बल प्रमुख वकील थे।

उल्लेखनीय है कि 1984 सिख विरोधी दंगा मामले में सोमवार को दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेसी नेता सज्जन कुमार को उम्र कैद की सजा सुनाई है।

Updated : 2018-12-30T02:05:46+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top