Top
Home > Lead Story > छत्तीसगढ़ : पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन जवान शहीद

छत्तीसगढ़ : पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन जवान शहीद

छत्तीसगढ़ : पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन जवान शहीद
X

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवान शहीद हो गए और एक महिला की मौत हो गई। हमले में दो जवान मुठभेड़ के दौरान ही शहीद हो गए थे। बीजापुर जिला पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के केशकुतुल गांव के करीब जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 199वीं बटालियन के सहायक उप निरीक्षक मधु पाटिल, सहायक उपनिरीक्षक मदन पाल और हवलदार ताजू ओटी शहीद हो गए। वहीं एक अन्य जवान घायल हुआ है।

अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में वाहन में सवार एक महिला की मौत हो गई जबकि एक युवती घायल हुई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भैरमगढ़ थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ के एक दल को गश्त पर रवाना किया गया था। दल जब केशकुतुल गांव के करीब जंगल में था तभी नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की।

मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो पुलिस कर्मी शहीद हो गए और बाद में एक अन्य जवान की भी मौत हो गई। पटेल ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल स्थल के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया। घायलों को भैरमगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवानों से एक एके-47 रायफल, चार मैग्जिन, एक बुलेट प्रुफ जैकेट और एक वायरलेस सेट भी लूट लिया। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Updated : 28 Jun 2019 10:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top