Home > देश > दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर CBI का बड़ा एक्शन, 20 ठिकानों पर मारा छापा

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर CBI का बड़ा एक्शन, 20 ठिकानों पर मारा छापा

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर CBI का बड़ा एक्शन, 20 ठिकानों पर मारा छापा
X

नईदिल्ली। सीबीआई ने शुक्रवार सुबह दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री मनीष सिसोदिया के ठिकानों पर दबिश दी है। सीबीआई की टीम ने उनके करीब 20 ठिकानों पर छापा मारा है। बताया जा रहा है कि ये छापे दिल्ली में हुए कथित एक्साइज घोटाले के आरोपों के संदर्भ में मारे गए हैं।

सिसोदिया ने कहा कि वह कट्टर ईमानदार हैं। लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं। बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है। इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया। सिसोदिया ने कहा कि हम सीबीआई का स्वागत करते हैं। जांच में पूरा सहयोग देंगे ताकि सच जल्द सामने आ सके। अभी तक मुझ पर कई केस किए लेकिन कुछ नहीं निकला। इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा। सिसोदिया ने कहा कि देश में अच्छी शिक्षा के लिए उनका काम रोका नहीं जा सकता।

सिसोदिया ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि ये लोग दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य के शानदार काम से परेशान हैं। इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री को पकड़ा है ताकि शिक्षा स्वास्थ्य के अच्छे काम रोके जा सके। उन्होंने कहा कि हम दोनों के ऊपर झूठे आरोप लगाए गए हैं। कोर्ट में सच सामने आ जाएगा। उन्होंने कहा कि उनको साज़िशें तोड़ नहीं पाएंगी। दिल्ली के लाखों बच्चों के लिए ये स्कूल बनाए है, लाखों बच्चों की ज़िंदगी में आई मुस्कान उनकी ताकत है।

सीबीआई ने दिल्ली में 21 ठिकानों पर आवकारी नीति को लेकर मारे छापे -

दिल्ली में शराब बिक्री को लेकर लाई गई नई आवकारी नीति में भ्रष्टाचार की जांच कर रही सीबीआई ने आज सात राज्यों के 21 स्थानों पर छापेमारी की है। इसमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का आवास भी शामिल है। इससे जुड़ी एफआईआर में 4 नौकरशाहों सहित मनीष सिसोदिया का नाम भी है।

Updated : 22 Aug 2022 4:48 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top