Home > Lead Story > नागरिकता कानून हिंसा : एएमयू के 10 हजार छात्रों पर केस दर्ज

नागरिकता कानून हिंसा : एएमयू के 10 हजार छात्रों पर केस दर्ज

नागरिकता कानून हिंसा : एएमयू के 10 हजार छात्रों पर केस दर्ज
X

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में पुलिस ने 10,000 अज्ञात छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक 15 दिसंबर को कैंपस में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामले में यह केस दर्ज किया गया है। बता दें कि 15 दिसंबर को कैंपस में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के विरोध में काफी बवाल हुआ था। उधर, मुजफ्फरनगर में करीब एक हफ्ते बाद शनिवार को इंटरनेट से बैन हटा लिया गया। एएमयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सलमान इम्तियाज ने आरोप लगाया कि 15 तारीख को पुलिस ने छात्रों पर बर्बरता की थी जिसमें कई छात्र घायल हुए थे। बाद में यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से एक विडियो ट्वीट किया। साथ ही लिखा, 'हम पहले से ही कहते आ रहे हैं कि एएमयू गेट को किसी सुरक्षा एजेंसी द्वारा नहीं तोड़ा गया था। यह विडियो इसकी पुष्टि करता है।'

हम आपको बता दें कि कमांडेंट ने अज्ञात आरोपियों पर सरकारी कार्य में बाधा डालने, 144 का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। दरअसल, डीएम के निर्देश पर वहां रेपिड एक्शन फोर्स की दो कंपनियां वहां तैनात थीं। इसी बीच उपद्रवियों और छात्रों की भीड़ ने हमला कर दिया। काफी प्रयास के बावजूद जब वो लोग नहीं माने, तो उन पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट की अनुमति से हल्का बल प्रयोग करते हुए आंसू गैस के गोले छोड़े गए।

इस प्रदर्शन में वरुण वाहन, फायर टेंडर वाहन, दो वज्र वाहन, टाटा बस, आयशर वाहन क्षतिग्रस्त हुए। इंस्पेक्टर सिविल लाइंस अमित कुमार ने बताया- एएमयू बवाल में जो दो मुकदमे दर्ज हुए हैं, उन्हीं में इसे शामिल किया गया है।



Updated : 28 Dec 2019 6:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top