Home > Lead Story > मोदी 2 सरकार के पहले चुनाव में दोनों राज्य बीजेपी ने जीती : अमित शाह

मोदी 2 सरकार के पहले चुनाव में दोनों राज्य बीजेपी ने जीती : अमित शाह

मोदी 2 सरकार के पहले चुनाव में दोनों राज्य बीजेपी ने जीती : अमित शाह
X

नई दिल्ली। हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दोनों ही राज्यों की जनता का धन्यवाद किया।

अमित शाह ने कहा कि वे करोड़ों कार्यकर्ताओं को इस बात की बधाई देते हैं कि मोदी 2 सरकार में बीजेपी ने दोनों ही राज्य जीती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में गत विधानसभा चुनाव से अपने वोट में तीन प्रतिशत की बढ़ोत्तरी करते हुए हम सबसे बड़े दल बनकर उभरे हैं और इसके लिए हरियाणा की जनता का धन्यवाद करना चाहता हूं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन को जीत मिली है और वे सरकार बनाने जा रही है। लेकिन, हरियाणा के चुनाव नतीजों ने सभी को हैरान किया है। हरियाणा में पार्टी अब की बार 75 का पार का नारा दे रही थी। लेकिन, उसने जरूरी बहुमत के आंकड़े भी नहीं जुटा पाए। ऐसे में हरियाणा चुनाव ने पार्टी को एक बड़ा झटका दिया है।

हरियाणा में खट्टर कैबिनेट के कई बड़े चेहरों को शिकस्त मिली है। जो बड़े नेता हरियाणा में हारे हैं उनमें हरियाणा के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यू, शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा और ओपी धनकड़ शामिल हैं।

हालांकि, हरियाणा में किस की सरकार बनेगी इस पर अभी सस्पेंस रहेगा। क्योंकि, अगली सरकार में अब अहम भूमिका जेजेपी और निर्दलीय विधायकों की होनी जा रही है।

Updated : 24 Oct 2019 3:46 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top