Top
Home > Lead Story > सबरीमाला भक्तों के साथ बीजेपी एक चट्टान की तरह खड़ी है - अमित शाह

सबरीमाला भक्तों के साथ बीजेपी एक चट्टान की तरह खड़ी है - अमित शाह

सबरीमाला भक्तों के साथ बीजेपी एक चट्टान की तरह खड़ी है - अमित शाह
X

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को केरल पहुंचे और यहां पार्टी के जिला कार्यालय का उद्धाटन किया। इसके बाद उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केरल का उद्धार ना कांग्रेस कर सकती है और ना यूडीएफ कर सकती है। यह का उद्धार सिर्फ मोदी जी के नेतृत्व में बीजेपी कर सकती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी, आरएसएस और अन्य संगठनों के 2000 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। सबरीमाला में भक्तों के साथ बीजेपी एक चट्टान की तरह खड़ी है।

शाह ने कहा कि कन्नूर ही वह जगह है जहां हमारे 120 कार्यकर्ताओं शहीद हुए है। मैं शहीदों के परिवारों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उन्हें न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि केरल सरकार ने अपनी शक्तियों का उपयोग करके असली भक्तों को सबरीमाला मंदिर के अंदर से हटाने की कोशिश की जो अपने अधिकार के लिए लड़ रहे थे। राज्य सरकार को भगवान अयप्पा के भक्तों की भावनाओं को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि मैं उन लोगों को बताना चाहता हूं जो अदालत के फैसले के नाम पर हिंसा को बढ़ावा देना चाहते हैं कि हर मंदिर अलग नियम, मानदंड, परंपराओं और अनुष्ठानों पर चलते हैं। भारत में ऐसे कई मंदिर हैं जहां पुरुषों को जानें की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि केरल के बीजेपी कार्यकर्ता अयप्पा के भक्तों के साथ हर कीमत पर खड़े होंगे। मैं यहां मुख्यमंत्री और कम्युनिस्ट सरकार को चेतावनी देने के लिए आया हूं जो अदालत के फैसले के नाम पर हिंसा फैलाने वालों को रोक नहीं रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कम्युनिस्ट सरकार केरल में बाढ़ पीड़ितों को पर्याप्त राहत देने में नाकाम रही है। इसके बजाय, उन्होंने भगवान अययाप्पा के भक्तों पर चढ़ाई की है। अमित शाह एक विमान से कन्नूर पहुंचे और बाद में हेलीकॉप्टर से तिरुवनंतपुरम पहुंचे। यहां राज्य के प्रसिद्ध 20 वीं शताब्दी के संत-सामाजिक सुधारक श्री नारायण गुरु द्वारा स्थापित एक प्रमुख आध्यात्मिक केंद्र वर्कला में शिवगिरी मठ की यात्रा की। भाजपा अध्यक्ष यहां से 5० किलोमीटर दूर स्थित हिलॉक मठ पर गुरु की महासमाधि में'नवाथि'समारोह में उपस्थित होंगे।

Updated : 2018-10-27T23:50:47+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top