Top
Home > Lead Story > राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी सांसदों का लोकसभा में हल्ला बोल, स्मृति ने की माफी की मांग

राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी सांसदों का लोकसभा में हल्ला बोल, स्मृति ने की माफी की मांग

राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी सांसदों का लोकसभा में हल्ला बोल, स्मृति ने की माफी की मांग

नई दिल्ली। लोकसभा का शीतकालीन सत्र अनिश्चितकाल के लिए खत्म हो गया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की बलात्कार पर एक कथित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को बीजेपी सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित कर जब दोबारा शुरू की तो बीजेपी महिला सांसदों का हंगामा जारी रहा। बीजेपी सांसदों की मांग है कि राहुल गांधी माफी मांगे।

शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन प्रश्नकाल आरंभ होने के साथ ही भाजपा की कई महिला सदस्य अपने स्थान पर खड़ी हो गईं और राहुल गांधी से माफी की मांग करने लगीं। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि पहली बार किसी नेता ने इस तरह का बयान दिया है। यह भारत की महिलाओं और देश का अपमान है। राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

बीजेपी के कई अन्य मंत्रियों और सदस्यों ने भी राहुल गांधी से माफी की मांग की। कांग्रेस सदस्य भी नारेबाजी कर रहे थे और पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी यह शिकायत करते नजर आए कि उन्हें बोलने नहीं दिया जा रहा है। दोनों पक्षों की नारेबाजी के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों से सीटों पर जाने और प्रश्नकाल चलाने देने का आग्रह किया। हालांकि हंगामा थमता नहीं देख लगभग 11:30 बजे उन्होंने सदन की बैठक को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो बीजेपी सांसदों का हंगामा जारी रहा।

Updated : 13 Dec 2019 7:22 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top