Top
Home > Lead Story > पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी है - 'फादर ऑफ मॉब लिंचिंग'

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी है - 'फादर ऑफ मॉब लिंचिंग'

माफी मांगने से किया इनकार, कहा- ऐसा फिर करूंगा

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी है - फादर ऑफ मॉब लिंचिंग
X

नई दिल्ली। नई दिल्ली की सड़कों पर आज अचानक राजीव गांधी के चित्र वाले पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें लिखा था- राजीव गांधी, फादर ऑफ मॉब लिंचिंग। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली प्रदेश के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की ओर से यह पोस्टर लगाए गए थे।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ इस प्रकार के होर्डिंग लगाने का कारण बताते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लंदन में तीन दिन पहले एक बयान दिया था कि 1984 में जो सिख कत्लेआम हुआ था उसमें उनकी पार्टी किसी तरह से शामिल नहीं थी। उन्होंने कहा कि इन पोस्टर के जरिए हम उनकी याददाश्त को ठीक करना चाहते हैं कि केवल उनकी पार्टी ही नहीं बल्कि उनके पिता राजीव गांधी भी उस कत्लेआम के लिए जिम्मेदार थे।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी केवल इस देश के अंदर पिछले चार साल में हुई मॉब लिंचिंग की बात करते हैं जबकि देश की आज तक की सबसे बड़ी मॉब लिंचिंग के पितामह उनके स्वयं के पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ही थे।

बग्गा ने कहा कि सिख कत्लेआम में कांग्रेस की भूमिका पर पार्टी में ही मतभेद है। एक तरफ जहां राहुल गांधी इससे इनकार करते हैं जबकि उनके ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कल एक बयान में कहा कि चार-पांच लोग इसमें शामिल थे। उन्होंने राहुल गांधी को सलाह दी कि वह पहले इस मुद्दे पर पार्टी में एक राय बना लें कि वह इसमें शामिल थी या नहीं। यदि वह इस बात को स्वीकारते हैं तो उन्हें दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

Updated : 2018-08-30T00:28:07+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top