Top
Home > Lead Story > बंगाल : हावड़ा में संतरागाछी स्टेशन पर मची भगदड़ में दो की मौत, घायल

बंगाल : हावड़ा में संतरागाछी स्टेशन पर मची भगदड़ में दो की मौत, घायल

बंगाल : हावड़ा में संतरागाछी स्टेशन पर मची भगदड़ में दो की मौत, घायल
X

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। पश्चिम बंगाल के हावड़ा में संतरागाछी स्टेशन के एक फुटओवर ब्रिज पर यात्रियों की भारी भीड़ के बाद भगदड़ मच गई। ये भगदड़ मंगलवार शाम 6 बजे मच मची, जिसमें दो लोगों के मारे जाने और 35 के घायल होने की खबर है।

ये तब हुआ जब 3 ट्रेनें एक साथ आ गईं। ये फुटओवर ब्रिज फ्लेटफॉर्म 2 और 3 के ऊपर था। अचानक ट्रेनें आ जाने से भगदड़ जैसे स्थिति हो गई। स्थिति अब नियंत्रण में है, लेकिन कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

रेलवे ने जारी किये हेल्पलाइन नंबर

खड़गपुर-032221072

संतरागाछी-03326295561

दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना उस समय घटी जब एक एक्सप्रेस ट्रेन और दो ईएमयू लोकल ट्रेनें एक ही समय करीब 6:30 बजे स्टेशन पर पहुंचीं और ट्रेनों पर चढ़ने के लिए यात्री प्लेटफॉर्म की ओर जाने लगे। एसईआर के प्रवक्ता संजय घोष ने कहा कि नागरकोइल-शालीमार एक्सप्रेस और दो ईएमयू ट्रेनें एक ही वक्त पर स्टेशन पर पहुंचीं, वहीं शालीमार-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस और संतरागाछी-चेन्नई एक्सप्रेस जल्द ही पहुंचने वाली थीं।

उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म संख्या दो और तीन के बीच पैदल पारपुल पर यह घटना घटी। एक ही समय ट्रेनों से उतरे यात्रियों के फुट ओवरब्रिज पर चढ़ने और दूसरे यात्रियों के उतरने के कारण भगदड़ की स्थिति बन गयी। उन्होंने कहा कि घायलों को उपचार के लिए हावड़ा सामान्य अस्पताल ले जाया गया, वहीं तीन अन्य का स्टेशन पर ही प्राथमिक उपचार किया गया।

Updated : 2018-10-24T03:29:28+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top