Top
Home > Lead Story > ऑस्ट्रेलिया ने जीता चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, शूटआउट में भारत को 3-1 से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने जीता चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, शूटआउट में भारत को 3-1 से हराया

तय समय तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रही

ऑस्ट्रेलिया ने जीता चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, शूटआउट में भारत को 3-1 से हराया
X

ब्रेडा। ऑस्ट्रेलिया ने पुरुष हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीत लिया है। रविवार को एक बहुत ही रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पेनल्टी शूट आउट में भारत को 3-1 से हराकर खिताब अपने नाम किया। तय समय तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रही। जिसके बाद शूट आउट का सहारा लिया गया। जिसमें बाजी ऑस्ट्रेलिया के हाथ लगी।

इस मुकाबले के पहले क्वार्टर में सातवें और आठवें मिनट में भारत को दो पेनल्टीकार्नर मिले और दोनों ही बार भारतीय टीम इसे गोल में बदलने में नाकामयाब रही। 13वें और 16वें मिनट में भारत को गोल करने के दो मौके मिले और दोनों ही बार क्रमशः दिलप्रीत और विवेक के शॉट गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गए। मैच के दूसरे क्वार्टर के नौवें और मैच के 24वें मिनट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पेनल्टीकार्नर मिला,जिसे ब्लेक गोवर्स ने गोल में बदलकर ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से आगे कर दिया। मध्यांतर तक ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त बरकरार रखी। दूसरे हाफ के 12वें और मैच के 42वें मिनट में विवेक प्रसाद ने मैदानी गोल कर भारत को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

तीसरे क्वार्टर की समाप्ति पर दोनों टीमें 1-1से बराबरी पर रही। चौथे क्वार्टर में दोनों ही टीमें गोल करने में नाकामयाब रही और मैच का फैसला पेनल्टी शूट आउट से किया गया। पेनल्टी शूट आउट में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारते हुए 3-1 से मैच के साथ ही खिताब भी अपने नाम कर लिया।

Updated : 2018-07-03T03:18:30+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top