Home > Lead Story > पहले चरण का मतदान प्रतिशत राजग के लिए शुभ संकेत : निर्मला सीतारमण

पहले चरण का मतदान प्रतिशत राजग के लिए शुभ संकेत : निर्मला सीतारमण

पहले चरण का मतदान प्रतिशत राजग के लिए शुभ संकेत : निर्मला सीतारमण
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने नई लोकसभा के गठन के लिए हो रहे पहले चरण के मतदान के रूझान को देखते हुए यह विश्वास व्यक्त किया है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) के उम्मीदवारों को सफलता मिलेगी।

रक्षामंत्री एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता निर्मला सीतारमण ने कहा कि पहले चरण में जिस तरह मतदाताओं ने शुरुआती घंटों में मतदान किया है उससे लगता है कि राजग के पक्ष में माहौल है। पहले चरण के मतदान के दौरान दोपहर एक बजे तक मतदान प्रतिशत के आंकड़ों पर सीतारमण ने कहा कि उनका मानना है कि यह भाजपा की अगुवाई वाले राजग के लिए शुभ संकेत है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक दोपहर एक बजे तक 33 से 44 प्रतिशत के बीच मतदान हुआ है। पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों और कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है।

निर्मला ने कहा कि मतदाताओं का ज्यादा से ज्यादा मताधिकार का प्रयोग करना भारतीय लोकतंत्र के लिए अच्छा है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के अलावा देश के दूसरे हिस्सों से शांतिपूर्ण मतदान की खबरें आ रही हैं।

इस बीच, पश्चिम बंगाल के कूचबिहार इलाके से छिटपुट हिंसा की खबरें आई हैं। यहां तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बूथ से खदेड़ दिया।

Updated : 11 April 2019 1:30 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top