Top
Home > Lead Story > अमित शाह बोले - किसानों की आय दोगुना करना राजनीतिक कदम नहीं एक मिशन, रोडमैप तैयार

अमित शाह बोले - किसानों की आय दोगुना करना राजनीतिक कदम नहीं एक मिशन, रोडमैप तैयार

अमित शाह बोले - किसानों की आय दोगुना करना राजनीतिक कदम नहीं एक मिशन, रोडमैप तैयार
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि किसानों की आय दोगुना करना केवल राजनीतिक कदम नहीं है, बल्कि राजग सरकार का मिशन है। इस मिशन को पूरा करने के लिए रोडमैप तैयार है| उनकी सरकार की ओर से इस दिशा में कदम उठाए गए हैं।

अमित शाह ने शनिवार को किसानों की आय दोगुना करने को लेकर उनकी सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों का जिक्र किया और कहा कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी कर ली जाएगी। शाह दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में 'कृषि आधारित अर्थव्यवस्था में सुधार-बीमा की भूमिका' विषय पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि हाल ही में केन्द्र सरकार ने फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य को डेढ़ गुना कर दिया है। सरकार ने किसानों के लिए बनी प्रधानमंत्री कृषि बीमा योजना को प्रभावी ढंग से लागू कराया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आते ही यूरिया की नीम कोटिंग कर एक बड़ी समस्या का समाधान कर दिया था।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना से अब देश के कई किसान अपने खेतों को सींच पाने में सक्षम हो पाए हैं। शाह ने कहा कि सरकार की योजनाओं के चलते किसानों की आय दोगुना होगी और कृषि क्षेत्र का आर्थिक विकास में योगदान 15 प्रतिशत से बढ़कर 30 प्रतिशत हो जाएगा।

Updated : 2018-07-22T01:31:06+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top