Top
Home > Lead Story > अमित शाह का एलान, भाजपा पूरे देश से घुसपैठियों को करेगी बाहर

अमित शाह का एलान, भाजपा पूरे देश से घुसपैठियों को करेगी बाहर

अमित शाह का एलान, भाजपा पूरे देश से घुसपैठियों को करेगी बाहर

जयपुर/पीएन द्विवेदी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को राजस्थान में ताबड़तोड़ चार चुनावी सभायें कीं। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की कि राजस्थान में वसुंधरा राजे की सरकार और अगले साल केंद्र में नरेंद्र मोदी लाओ, 2019 की सरकार वापस लायें। उन्होंने वादा किया कि राज्य और केंद्र में सरकार बनने के बाद भाजपा पूरे देश से घुसपैठियों को बाहर कर देगी।

शाह ने कहा कि मोदी सरकार के दृढ़ निश्चय के चलते भारतीय सेना ने पाकिस्तान के घर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया और अपने जवानों की शहादत का बदला लिया। जनसभाओं को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस को झूठ का एटीएम कहा। करौली की सभा में उन्होंने कहा कि राजस्थान के चुनाव में मुकाबला प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच है। चुनाव यहां की जनता को करना है। अमित शाह ने कहा कि राजस्थान के चुनाव में कांग्रेस के पास मुख्यमंत्री का भी कोई चेहरा नहीं है। उन्होंने कहा कि इस दल में न कोई नेता है और न ही कोई नीति।

वहीं, कोटपुतली की सभा में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाया। उन्होंने यह भी कहा कि आज कांग्रेस की हालत ऐसी हो गई है कि उसे दूरबीन लेकर खोजना पड़ रहा है। उन्होंने कांग्रेस को एक प्राइवेट लिमिटेड पार्टी की संज्ञा दी और कहा कि इस दल में लोकतांत्रिक व्यवस्था बिल्कुल नहीं है। यहां केवल एक परिवार के प्रति समर्पित लोग हैं।भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी जो कहती है, उसे वह करके दिखाती है। भाजपा सरकार ने ही सैनिकों की बहुत दिनों से चली आ रही वन रैंक, वन पेंशन की मांग को लागू किया।इस दौरान शाह ने केंद्र की पूर्ववर्ती यूपीए सरकार को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने राजस्थान को मात्र 1.9 लाख करोड़ रुपये दिया था, जबकि मोदी सरकार ने इस राशि को बढ़ाकर 2.63 लाख करोड़ कर दिया।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी तो उन्होंने आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय बनाया। शाह ने अपने संबोधन के दौरान केंद्र और राज्य सरकार की कई उपलब्धियों को भी गिनाया। सेना के सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने देष की सीमाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाये।मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि उनकी सरकार ने भामाशाह, उज्ज्वला, ऊर्जा, आवास, राजश्री तथा शौचालय सहित अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से राजस्थान में विकास की गति को तेज किया।

भाजपा अध्यक्ष ने राजस्थान में करौली, नादौती, कोटपूतली और बस्सी में ताबड़तोड़ चार चुनावी सभायें कीं। शुक्रवार को भी वह नागौर, चुरु और श्रीगंगानगर में कई जनसभायें संबोधित कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास करेंगे।

राजस्थान में सात दिसम्बर को मतदान है। मतों की गणना 11 दिसम्बर को होगी। राजस्थान की कुल 200 सीटों पर 2,294 प्रत्याशी चुनावी समर में ताल ठोक रहे हैं। प्रदेश के 4.7 करोड़ से अधिक मतदाता सात दिसंबर को इन सबके राजनीतिक भविष्य का फैसला करेंगे। मतदान की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, भाजपा और कांग्रेस समेत सभी दलों के उम्मीदवारों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है।

Updated : 2018-12-12T21:28:35+05:30
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top