Top
Home > Lead Story > परिवारवादी पार्टियों ने कश्मीर के विकास की बजाए अपने विकास के काम किये

परिवारवादी पार्टियों ने कश्मीर के विकास की बजाए अपने विकास के काम किये

परिवारवादी पार्टियों ने कश्मीर के विकास की बजाए अपने विकास के काम किये
X

जम्मू । लोकसभा चुनाव से पहले प्रचार अभियान में जुटे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जम्मू-कश्मीर पहुंचकर कश्मीर के हालातों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने देश को एक ऐसा प्रधानमंत्री दिया है जो दिन में 18 घंटे काम करता है।

शाह ने कहा कि राहुल गांधी कश्मीर के हालात पर सवाल उठा रहे हैं लेकिन अगर उन्हें कश्मीर के इतिहास के बारे में जानना है तो उन्हें अपने परनाना जवाहरलाल नेहरू की जीवनी को पढ़ लेना चाहिए। उन्हें सभी सवालों के जवाब मिल जाएगे। उन्होंने कहा कि जब हमारी सेना पाक अधिकृत कश्मीर को फतह करने गई थी तो उसे जवाहरलाल नेहरू ने रोका था।

शाह ने आगे कहा कि भाजपा का यह निश्चय है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और उसे कोई हमसे ले नहीं सकता। जम्मू-कश्मीर में अपनी जान गंवाने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए उन्होंने कहा जहां उन्होंने बलिदान दिया वह कश्मीर हमारा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश को समर्पित, ईमानदार और विजनरी प्रधानमंत्री दिया है जो देश में 18 घंटे काम करते हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने की मांग देश के किसान सालों से करते थे, लेकिन कांग्रेस की सरकार मानती ही नहीं थी। हमारी सरकार ने 5 साल के अंदर ये काम पूरा किया। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने के बाद पहला काम 1984 के दंगा पीड़ितों को 5-5 लाख रुपये की मदद देने और केस की जांच के लिए एसआईटी बनाने का हुआ। आज कांग्रेस के नेता उस मामले में सज्जन कुमार जेल में चक्की पीस रहे हैं।

शाह ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस के कर्जमाफी के वादे का क्या हुआ ये सब जानते हैं। राहुल बाबा ने कर्जमाफी के वादे पंजाब के चुनाव से पहले किए थे लेकिन किसानों को कर्जमाफी का कोई फायदा नहीं हुआ।

जम्मू में कार्यकर्ताओं व आमजन के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम और प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के राष्ट्रीय शुभारंभ को लाइव देखा। साथ ही जम्मू-कश्मीर के लाभार्थी किसानों को किसान योजना के अंतर्गत मिलने वाली राशि देकर योजना का प्रदेशस्तरीय शुभारंभ भी किया।

Updated : 2019-02-24T21:11:13+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top