Top
Home > Lead Story > अमेरिका ने भारत की कार्रवाई का किया समर्थन

अमेरिका ने भारत की कार्रवाई का किया समर्थन

अमेरिका ने भारत की कार्रवाई का किया समर्थन

नई दिल्ली। अमेरिका ने पाकिस्तान प्रायोजित आतंक के खिलाफ भारत की कार्रवाई का समर्थन किया है। एनएसए अजीत डोभाल ने बुधवार को अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से देर रात फोन पर बात की। इस बातचीत में अमेरिका ने भारत की कार्रवाई का समर्थन किया।

अमेरिका ने पाकिस्तानी धरती पर पर टेरर फंडिंग के जरिए पल आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद के खात्मे को लेकर भारत का समर्थन किया है। साथ ही अमेरिका दोनों देशों को युद्ध जैसी स्थिति को टालने के लिए भी कह रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव से चिंता में पड़े अमेरिका ने बुधवार को परमाणु शक्ति संपन्न दोनों देशों से तनाव कम करने के लिए तुरंत कदम उठाने की अपील की।

उसने आगाह किया कि आगे से किसी भी ओर से की गई सैन्य कार्रवाई से दोनों देशों के लिए जोखिम की आशंका अस्वीकार्य रूप से बहुत ज्यादा है। वाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) के एक अधिकारी ने कहा, 'अमेरिका भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर चिंतित है और उसने दोनों पक्षों से तनाव कम करने के लिए तत्काल कदम उठाने का आह्वान किया है।

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत एयर स्ट्राइक कर के पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया। जिसके बाद पाकिस्तना बौखला गया।

जिसके पाकिस्तान ने भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए 27 फरवरी की सुबह पाक की वायुसेना ने सीमा में आकर आतंकियों की मौत का बदला सेना से लेने गलती किया। जिसका करारा जवाब इंडियन एयरफोर्स ने दिया और एक पाक सेना की विमान को मार गिराया।

Updated : 28 Feb 2019 5:46 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top