Top
Home > Lead Story > महाराष्ट्र में अजित पवार का डेप्युटी CM पद से इस्तीफा

महाराष्ट्र में अजित पवार का डेप्युटी CM पद से इस्तीफा

महाराष्ट्र में अजित पवार का डेप्युटी CM पद से इस्तीफा

मुंबई/नई दिल्ली।महाराष्ट्र में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बुधवार को फ्लोर टेस्ट होना था बड़ी राजनीतिक हलचल देखने को मिली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लेकिन उससे पहले अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दोपहर साढ़े तीन बजे मीडिया को संबोधित करेंगे।

महाराष्ट्र के विपक्षी दलों की याचिकाओं पर विचार करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बुधवार शाम पांच बजे से पहले विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने का अंतरिम निर्देश दिया था। शीर्ष अदालत के न्यायमूर्ति एन.वी. रमना, न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की सदस्यता वाली पीठ ने विपक्षी दलों की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए कहा कि चूंकि विधायकों ने शपथ ग्रहण नहीं किया है, इसलिए 27 नवंबर को जल्द से जल्द बहुमत परीक्षण हो जाना चाहिए। पीठ ने कहा कि बहुमत परीक्षण बुधवार शाम पांच बजे से पहले हो जाना चाहिए।

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि इसके लिए एक प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया जाएगा और बहुमत परीक्षण गुप्त मतदान द्वारा नहीं होगा और सदन की कार्यवाही का लाइव प्रसारण किया जाएगा। कोर्ट ने कहा कि विधायकों का शपथ ग्रहण बुधवार शाम पांच बजे से पहले होना चाहिए। शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने शीर्ष अदालत में आवेदन कर देवेंद्र फडणवीस सरकार को महत्वपूर्ण निर्णय लेने से रोकने का आग्रह किया।

शीर्ष अदालत ने इस याचिका पर जवाब देने के लिए आठ सप्ताह का समय दिया है।

Updated : 2019-11-26T15:50:15+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top