Top
Home > Lead Story > सेना का लड़ाकू विमान मिग 27 दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

सेना का लड़ाकू विमान मिग 27 दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

सेना का लड़ाकू विमान मिग 27 दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

सिरोही। सिरोही जिले के शिवगंज थाना इलाके में रविवार को भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग 27 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सेना का विमान अपनी नियमित अभ्यास उड़ान पर था। हादसे में पायलट सुरक्षित है।

भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिग 27 ने सुबह 11.45 बजे उत्तरलाई एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरी थी। पायलट ने लड़ाकू विमान में खराबी का अंदेशा होते ही मिग को शिवगंज में उतारने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो पाया। इंजन में गड़बड़ी के कारण यह विमान जोधपुर से 120 किलोमीटर दक्षिण में सिरोही जिले के शिवगंज के गोड़ाणा बांध क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह लड़ाकू विमान अपनी नियमित अभ्यास उड़ान पर था। विमान का पायलट पैराशूट के जरिए कूद गया और वह पूरी तरह सुरक्षित है।

सिरोही जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा के अनुसार इस हादसे की जानकारी सैन्य अधिकारियों को दी गयी। लड़ाकू विमान के क्रैश होने की सूचना सैन्य अधिकारियों को करीब 12.15 बजे मिली। इसके बाद सैन्य अधिकारी दुर्घटना स्थल पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। पायलट को हेलीकॉप्टर से जोधपुर पहुंचाया गया। प्रारंभिक रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है कि विमान दुर्घटना के कारण कोई नुकसान नहीं हुआ है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए सेना ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं।

Updated : 2019-03-31T21:41:53+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top