Top
Home > Lead Story > भाजपा की सरकार बनने पर अरुणाचल में खुलेगा एम्स : अमित शाह

भाजपा की सरकार बनने पर अरुणाचल में खुलेगा एम्स : अमित शाह

भाजपा की सरकार बनने पर अरुणाचल में खुलेगा एम्स : अमित शाह
X

इटानगर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने विश्वास व्यक्त किया है कि केंद्र और अरुणाचल प्रदेश में फिर से भाजपा सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा राज्य और केंद्र की सत्ता में आई तो अरुणाचल में एम्स भी बनाया जाएगा।

शुक्रवार को अरुणाचल प्रदेश के चांग्लांग जिले के बोरडूमसा में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि राज्य में कई अस्थिर सरकारें रहीं, लेकिन पिछले दो साल में भाजपा ने मजबूत और स्थिर सरकार दिया है, जो विकास कार्यों में लगी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पांच साल के कार्यकाल में पूर्वोत्तार के सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास हुआ है।

मुख्यमंत्री पेमा खांडू के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि राज्य सरकार ने विकेंद्रीकरण के जरिये सरकार को लोगों तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि उड़ान योजना के तहत तेजू और पासीघाट हवाई अड्डों को कार्यशील बनाया गया है और ईटानगर के पास होलोंगी में राज्य का पहला हरित हवाई अड्डा बनाने का कार्य शुरू किया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अरुणाचल में सड़कों और राजमार्गों के विकास के लिए 50 हजार करोड़ रपये मंजूर किये गये और अन्य राज्यों के साथ रेल संपर्क को भी विकसित किया गया। शाह ने कहा कि राज्यर में पहला मेडिकल कॉलेज भाजपा शासन में ही बना है।

उन्होंने कहा कि समग्र भारतवर्ष में अरुणाचल प्रदेश से लेकर कन्याकुमारी और असम से लेकर गुजरात तक देश की जनता ने यह तय कर लिया है कि केंद्र में अगली सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की बनने वाली है। अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में पहली बार भाजपा राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 2019 में भाजपा की विजय की शुरुआत भी यहीं से ही हुई है। हमारे तीन प्रत्याशी निर्विरोध विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं। मैं इसके लिए प्रदेश की जनता को हार्दिक बधाई देता हूं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज से पांच वर्ष पूर्व देश का पूरा पूर्वोत्तर का हिस्सा अशांति, भ्रष्टाचार और अस्थिरता की समस्या से जूझ रहा था, लेकिन आज कहीं भी नॉर्थ-ईस्ट में बम-बंदूक के धमाके सुनाई नहीं पड़ते। आज पूरे पूर्वोत्तर में शांति है और विकास के पथ पर पूरा पूर्वोत्तर का यह पूरा क्षेत्र तेज गति से अग्रसर हो रहा है। 14वें वित्त आयोग में मोदी सरकार ने कांग्रेस की यूपीए सरकार के दौरान 13वें वित्त आयोग की तुलना में अरुणाचल प्रदेश को विकास के लिए लगभग 258 फीसद से अधिक राशि प्रदत्त की है। हर 15 दिन में कोई न कोई केन्द्रीय मंत्री पूर्वोत्तर में आते हैं और यहां के विकास कार्यों की समीक्षा करते रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी आलो और पासीघाट में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाया था। फिलहाल, अरुणाचल प्रदेश में 11 अप्रैल को राज्य की दो लोकसभा और विधानसभा की 60 सीटों पर एकसाथ मतदान होगा और इसके लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है।

Updated : 5 April 2019 9:33 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top