Top
Home > Lead Story > अगस्ता वेस्टलैंड मामले का दूसरा आरोपित दुबई से लाया जा रहा है भारत

अगस्ता वेस्टलैंड मामले का दूसरा आरोपित दुबई से लाया जा रहा है भारत

अगस्ता वेस्टलैंड मामले का दूसरा आरोपित दुबई से लाया जा रहा है भारत
X

नई दिल्ली। सीबीआई अगस्ता वेस्टलैंड मामले के दूसरे आरोपित राजीव सक्सेना को लेकर आज भारत आ रही है। क्रिश्चियन मिशेल की तरह उसे दुबई से प्रत्यर्पित किया गया है। उसे इस मामले में मुख्य आरोपित गौतम खेतान का बेहद करीबी माना जाता है।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक एजेंसी गुरुवार सुबह करीब 9.30 बजे तक दुबई से दिल्ली लाया जा सकता है। उसे किसी निजी जेट विमान से लाया जा रहा है। खेतान की तरह वह भी पेशे से वकील है। उल्लेखनीय है कि इस मामले में इससे पहले मामले में बिचौलिया का काम करने वाले मिशेल को लाया जा चुका है। उससे सीबीआई व ईडी दोनों ने पूछताछ की है।

उल्लेखनीय है कि राजीव सक्सेना के वकीलों ने भी बताया है कि उसे यूएई सरकार की सुरक्षा एजेंसियों द्वारा आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे शाम में प्रत्यर्पित कर दिया गया है। हालांकि उसके वकील गीता लुथरा व प्रतीक यादव ने कहा है कि सक्सेना का प्रत्यर्पण अवैध है, क्योंकि उसके प्रत्यर्पण में कानूनी प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया गया है। उनके मुवक्किल को वकीलों से भी नहीं मिलने दिया गया है। उक्त वकीलों ने यह भी कहा है कि उन्होंने इस बाबत यूएई (युनाइटेड अरब अमीरात) की सुरक्षा एजेंसियों से बात की तो उन्होंने बताया कि वे अभी विमान में यात्रा कर रहे हैं, इसलिए कुछ नहीं बता सकते। उन्होंने वकीलों को भारतीय सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों से बात करने को कहा।

उल्लेखनीय है कि राजीव सक्सेना अगस्ता पर अगस्ता वेस्टलैंड मामले में मनी लांड्रिंग का आरोप है। उसने दिल्ली के न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन भी दिया था। ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने उसके आवेदन का विरोध किया था। उसे जमानत नहीं मिल पाई। ईडी ने 2017 के दौरान इस मामले में सक्सेना को पूरक आरोप-पत्र में नामजद किया था। राजीव सक्सेना व उसकी पत्नी शिवानी सक्सेना दुबई के दो कंपनियों में निदेशक हैं। आरोप है कि इन्हीं कंपनियों के हवाले से उसने मनी लांड्रिंग की । (हि.स.)

Updated : 2019-02-14T15:00:47+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top