Top
Home > Lead Story > गुजरात : तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग से 21 की मौत, तीन के खिलाफ केस दर्ज

गुजरात : तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग से 21 की मौत, तीन के खिलाफ केस दर्ज

गुजरात : तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग से 21 की मौत, तीन के खिलाफ केस दर्ज

सूरत। गुजरात के सूरत स्थित तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लगने से 20 छात्रों और एक महिला टीचर की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए। सूरत कोचिंग सेंटर के संचालक, कॉम्प्लेक्स मालिक सहित तीन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज। काेचिंग संचालक हिरासत में लिया। पुलिस ने हिरासत में लिया इस दर्दनाक घटना के बाद सख्त कदम उठाते हुए अहमदाबाद कम्युनिसिपल ने शहर की सभी ट्यूशन क्लासेज को बंद करने का आदेश दे दिए हैं। सूरत के सरथाना स्थित तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में कोचिंग सेंटर भी चलता है,इसमें शुक्रवार को बच्चे आम दिनों की तरह पढ़ने आए थे। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें साफ नजर आ रहा है कि कई छात्रों ने घबराहट में उस बिल्डिंग से छलांग लगाने से भी मौत हो गई है।

आग इतनी भीषण है कि इससे अपनी जान बचाने के लिए बच्चे बिल्डिंग से छलांग लगा रहे हैं। जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त बिल्डिंग में कोचिंग क्लास चल रही थी। वहीं इस भीषण हादसे के बाद गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान भी किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर ट्वीट कर कहा कि सूरत में आग की त्रासदी से बहुत पीड़ा हुई। मेरे सहानभूति इस हादसे में प्रभावित हुए लोगों के परिवारों के साथ हैं। प्रधानमंत्री ने घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना की। प्रधानमंत्री ने गुजरात सरकार और स्थानीय अधिकारियों से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए भी कहा है।

इस हादसे का जो वीडियो सामने आया है वो बहुत ही दर्दनाक और दिल दहला देने वाला है। वीडियो में देखा जा सकता है कि आग लगने के बाद बाद हालात ऐसे बन गए की लोगों को चार मंजिला इमारत से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी। आग लगने के बाद बिल्डिंग में अफरा तफरी फ़ैल गई। जिसके बाद कोचिंग क्लासेज में पढाई के लिए पहुंचे बच्चों ने अपनी जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदने लगे। आग को बूझाने के लिए दमकल की 10-12 गांडिया और दम्कल विभाग के 50 लोग आग काबू पाने के लिए मौके पर पहुंचे।

Updated : 2019-05-25T09:39:04+05:30
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top