Top
Home > Lead Story > एयरसेल मैक्सिस डील मामले में पी चिदंबरम समेत 9 आरोपी

एयरसेल मैक्सिस डील मामले में पी चिदंबरम समेत 9 आरोपी

प्रवर्तन निदेशालय ने पटियाला हाउस कोर्ट में दायर किया पूरक आरोपपत्र

एयरसेल मैक्सिस डील मामले में पी चिदंबरम समेत 9 आरोपी

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। एयरसेल मैक्सिस डील मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूरक आरोपपत्र दायर किया। पूरक आरोपपत्र में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम समेत 9 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

आरोप पत्र में चिदंबरम के चार्टर्ड अकाउंटेंट भास्कर रमन, मेसर्स एयरसेल टेलीवेंचर्स लिमिटेड, मलेशियाई नागरिक अगस्तस राल्फ मार्शल को आरोपी बनाया गया है। कोर्ट इस आरोप पत्र पर 26 नवंबर को विचार करेगा।

इस मामले में पिछले 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आरोप पत्र दायर किया था। उस आरोप पत्र में पी चिदंबरम के नाम का कई जगह जिक्र किया गया था लेकिन आरोपी नहीं बनाया गया था। उस आरोप पत्र में ईडी ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम के अलावा चार अन्य लोगों को आरोपी बनाया था । कार्ति के अलावा जिन लोगों को आरोपी बनाया गया है उनमें एडवांटेज स्ट्रेटेजिक कंसल्टेंसी लिमिटेड के निदेशकों रवि विश्वनाथन और पद्मा, चेस मैनेजमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अन्नामलाई पलनियप्पन और चेस मैनेजमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं। कार्ति चिदंबरम पर ग्लोबल कम्युनिकेशन होल्डिंग्स लिमिटेड द्वारा एयरसेल में विदेशी निवेश के लिए फॉरेन इंवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से क्लियरेंस के लिए रिश्वत लेने का आरोप है।

Updated : 2018-10-29T21:32:47+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top