Top
Home > Lead Story > तबलीगी की लापरवाही से 14 राज्यों में 647 कोरोना मरीज : स्वास्थ्य मंत्रालय

तबलीगी की लापरवाही से 14 राज्यों में 647 कोरोना मरीज : स्वास्थ्य मंत्रालय

तबलीगी की लापरवाही से 14 राज्यों में 647 कोरोना मरीज : स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली। भारत में कोरोना पॉजिटिव में अबतक 647 लोग तबलीगी जमात के कार्यक्रम से जुड़े हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मरीजों और उनके परिवारों से अपील की है कि वे डॉक्टरों की राह में कोई बाधा न खड़ी करें, जबकि वे अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। उन्होंने डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार पर भी चिंता व्यक्त की।अग्रवाल ने बताया कि तबलीगी जमात से संबंधित मामलों में पिछले 2 दिनों में 647 के आसपास 14 राज्यों-अंडमान और निकोबार, असम, दिल्ली, हिमाचल, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु में इससे जुड़े मामलों की पुष्टि हुई है।ऐसी घटनाओं से सारे प्रयास फेल हो जाते हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 336 नए मामले सामने आए। दिल्ली में कोरोना के 141 नए मामले सामने आए हैं जिनमें 129 तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। लव अग्रवाल ने कहा कि हमें समझना होगा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई चल रही है। ऐसे में हमारी एक गलती की वजह से हम और पीछे चले जाएंगे।

गृह मंत्रालय की ओर से बताया गया कि तबलीगी जमात के 960 विदेशियों के वीजा कैंसिल कर दिया गया है। उन्हें ब्लैकलिस्ट किया गया है। दो नई हेल्पलाइन की शुरुआत की गई है। हेल्पलाइन नंबर गृह मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Updated : 3 April 2020 11:27 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top