Home > Lead Story > रिलायंस का बंगाल में 45 हजार करोड़ का निवेश

रिलायंस का बंगाल में 45 हजार करोड़ का निवेश

रिलायंस का बंगाल में 45 हजार करोड़ का निवेश
X

कोलकाता (Kolkata)। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 45 हजार करोड़ रुपये का निवेश (invest Rs 45 thousand crore) कर चुका है और 20 हजार करोड़ का निवेश (investment of 20 thousand crores) करेगा। मंगलवार से शुरू हुए बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (Bengal Global Business Summit) में शामिल होने पहुंचे रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) के चेयरमैन (Chairman) और एमडी (MD) मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने यह जानकारी दी।

अंबानी ने कहा कि आरआईएल ने अब तक पश्चिम बंगाल में करीब 45 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है। उन्होंने बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट 2023 के 7वें संस्करण में और अधिक निवेश की घोषणा की।

कोलकाता में बीजीबीएस में बोलते हुए उन्होंने कहा, "आज मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आरआईएल तीन साल की अवधि में पश्चिम बंगाल में 20 हजार करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करेगा।"

अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो ने राज्य में 98.8 फीसदी का कवरेज हासिल किया है। पूरे कोलकाता में शत प्रतिशत कवरेज है।

उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि रिलायंस रिटेल राज्य में अपनी उपस्थिति बढ़ा रहा है और जियो मार्ट पांच लाख से अधिक किराना स्टोर मालिकों तक पहुंच गया है। अंबानी ने यह भी कहा कि भारत जैव-ऊर्जा का सबसे बड़ा उत्पादक है और जैव-ऊर्जा क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। रिलायंस हरित ऊर्जा को बढ़ावा दे रहा है।

Updated : 21 Nov 2023 8:09 PM GMT
author-thhumb

Web News

Web News


Next Story
Top