Top
Home > Lead Story > दिल्ली हाईकोर्ट के जज का स्थानांतरण प्रक्रिया के तहत : रविशंकर प्रसाद

दिल्ली हाईकोर्ट के जज का स्थानांतरण प्रक्रिया के तहत : रविशंकर प्रसाद

दिल्ली हाईकोर्ट के जज का स्थानांतरण प्रक्रिया के तहत : रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर पलटवार करते हुए केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट के जज जस्टिस मुरलीधर के स्थानांंतरण प्रक्रिया के तहत किया गया है ।

रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि एक पार्टी, जो एक परिवार की निजी संपत्ति है, को आपत्तिजनक भाषणों के बारे में व्याख्यान देने का कोई अधिकार नहीं है। परिवार और उसके भाई-बहनों ने न्यायालयों, सेना, कैग, पीएम और भारत के लोगों के खिलाफ कठोर शब्दों का इस्तेमाल किया है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम न्यायपालिका की स्वतंत्रता का सम्मान करते हैं। न्यायपालिका की स्वतंत्रता से समझौता करने में कांग्रेस का रिकॉर्ड, इमरजेंसी के दौरान देखा गया था। एक नियमित स्थानांतरण का राजनीतिकरण करके, कांग्रेस ने अभी तक न्यायपालिका के लिए अपने कमजोर संबंध प्रदर्शित किए हैं। देश के लोगों ने कांग्रेस पार्टी को खारिज कर दिया है, इसलिए वह देश के इंस्टिट्यूशन्स पर लगातार हमले करते हुए उनको नष्ट करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का कोई भी निर्णय उन्हें तभी पसंद आता है जब वह निर्णय उनकी पसंद का हो, अन्यथा संस्थानों पर ही सवाल उठाते हैं।

उन्होंने कहा कि लोया के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने अच्छी तरह से सुलझा लिया है। सवाल उठाने वाले लोग विस्तृत तर्कों के बाद उच्च न्यायालय के निर्णय का सम्मान नहीं करते हैं। क्या राहुल गांधी खुद को सुप्रीम कोर्ट से भी ऊपर मानते हैं?

Updated : 27 Feb 2020 9:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top