Top
Home > विदेश > व्हाइट हाउस में पैसा नहीं, पद का सुख है : ट्रम्प

व्हाइट हाउस में पैसा नहीं, पद का सुख है : ट्रम्प

व्हाइट हाउस में पैसा नहीं, पद का सुख है : ट्रम्प
X
File Photo

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह व्हाइट हाउस में खुश हैं, लेकिन यहां काम करते रहने से उन्होंने खोया ज़्यादा है।खासतौर पर उन्हें वित्तीय क्षति अधिक हुई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ''मुझे यह काम सुहाता है। मुझे नहीं मालूम कि यह काम करते रहना चाहिए, लेकिन मुझे अच्छा लगता है।"

समाचार पत्र न्यू यॉर्क टाइम्स से विशेष भेंट में उन्होंने कहा कि एक राष्ट्रपति के रूप में काम करते हुए उन्हें वित्तीय क्षति अधिक हुई है। वह यहां वित्तीय लाभ के लिए नहीं आए थे। इस दृष्टि से उन्हें सर्वाधिक क्षति हुई है। एक अमेरिकी राष्ट्रपति को व्हाइट हाउस में रहने तथा अन्य सुविधाओं आदि के अलावा सालाना चार लाख डाॅलर मिलते हैं, लेकिन ट्रम्प यह धनराशि खुद ना लेकर कुछ कल्याणकारी संगठनों को दान में दे देते हैं।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति बनने से पूर्व ट्रम्प एक रियल एस्टेट, ट्रम्प ब्रांडेड होटल के स्वामी थे।इतना ही नहीं, उन्होंने 'एनबीसी' में 'दि एपरेंटिस' सीरियल में काम करते हुए सन 2005 में तीन करोड़ डाॅलर कमाए, जबकि साल 2004 से साल 2007 के बीच रॉयल्टी एवं राजस्व के रूप में साढ़े छह करोड़ डाॅलर अर्जित किया।

ट्रम्प कहते हैं कि सौभाग्य से उन्हें धन की कोई दरकार नहीं है। हालांकि ट्रम्प ने यह नहीं बताया कि उनकी किस कंपनी को कितना नुकसान हुआ। वैसे मीडिया में यह छपता रहा है कि राष्ट्रपति का पदभार ग्रहण करने के बाद उन्हें किस कंपनी से कितना घाटा हुआ है। (हि.स.)

Updated : 2019-02-14T15:08:00+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top