Home > विदेश > वारेन बफेट का अमेजन में निवेश को लेकर किया यह खुलासा, जानें

वारेन बफेट का अमेजन में निवेश को लेकर किया यह खुलासा, जानें

वारेन बफेट का अमेजन में निवेश को लेकर किया यह खुलासा, जानें
X

सैन फ्रांसिस्को। वारेन बफेट की कंपनी बर्कशायर हैथवे का ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन में 31 मार्च तक 90.4 करोड़ डॉलर का शेयर था। मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है। सीएनबीसी की गुरुवार को एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन ने इस बात का खुलासा कि बर्कशायर ने अमेजन में मार्च के अंत तक 4 लाख 83 हजार 300 शेयर का दांव लगाया था।

रिपोर्ट के अनुसार इस निवेश में अमेजन की आउटस्टेंडिंग इक्विटी महज 0.1 प्रतिशत ही रही। इसी महीने की शुरुआत में बफेट ने अमेजन में अपने नए निवेश के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि बर्कशायर प्रबंधन में से ही किसी ने अमेजन के शेयर में निवेश किया है मगर उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर निवेश की बात से इंकार किया। उन्होंने दफ्तर में ही एक सहयोगी द्वारा अमेजन में पैसा लगाने की बात कही थी। इससे पहले बफेट ने कई बार अमेजन कंपनी व इसके सीईओ जेफ बेजोस की तारीफ भी की थी।

बफेट ने कहा, "मैंने जो देखा है और वह सच है कि जेफ बेजोस का काम किसी चमत्कार से कम नहीं है। मगर मेरे साथ एक दिक्कत यह है कि मुझे बेशक पता है कि कुछ चमत्कार जैसा होने वाला है, मगर वह इस पर शर्त नहीं लगा सकते।" गौरतलब है कि पिछले वर्ष ही बर्कशायर, अमेजन और जेपी मॉर्गन ने कर्मचारियों की स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के लिए संयुक्त उद्यम शुरू किया था। बर्कशायर हैथवे के एप्पल में भी अपने 25.0 करोड़ शेयर हैं।

Updated : 17 May 2019 3:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top