Top
Home > विदेश > अमेरिका कोविड 19 के आगे पस्त, एक दिन में सबसे अधिक 1480 की मौत

अमेरिका कोविड 19 के आगे पस्त, एक दिन में सबसे अधिक 1480 की मौत

अमेरिका कोविड 19 के आगे पस्त, एक दिन में सबसे अधिक 1480 की मौत

वाशिंगटन/नई दिल्ली। दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका कोरोना वायरस के आगे पस्त होता दिख रहा है। शुक्रवार को सबसे अधिक 1480 लोगों की मौत हुई। इससे एक दिन पहले अमेरिका में 24 घंटे में 1169 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस के चलते अमेरिका में तकरीबन पौने तीन लाख लोग संक्रमित हैं। यह आंकड़ा अन्य देशों के मुकाबले कहीं अधिक है। इसके अलावा अब तक 7406 लोगों की मौत हो चुकी है और लगातार बढ़ रही है।

वहीं, अन्य देशों की बात करें तो कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले में जर्मनी ने चीन को पीछे छोड़ दिया है। शुक्रवार शाम तक जर्मनी में संक्रमण के मामले 89,451 हो गए। वहीं चीन में अब तक कुल 81,620 मामले आए हैं। मौतों के मामले में दुनिया भर में इटली और स्पेन सबसे ज्यादा प्रभावित देश हैं।

दुनिया में कोरोना ने तेजी से पैर पसारे हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, अब तक दस लाख से अधिक कोरोना वायरस के मरीज दुनियाभर में मिल चुके हैं। वहीं, महज 93 दिनों में यह आंकड़ा पार हुआ है। आंकड़ों को देखें तो इसके प्रसार में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। इसने कई देशों को तो तबाह के कगार पर खड़ा कर दिया है। आर्थिक मोर्चे पर और स्वास्थ्य क्षेत्र में भारी संकट पैदा हो गया है।

भारत में कोरोना वायरस के नए मामले बढ़कर 2547 हो गए हैं, जबकि इस वायरस की वजह से अबतक 62 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 2547 मामलों में 2322 कोरोना के सक्रिय केस हैं और 162 ऐसे मरीज हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले दिनों दिल्ली स्थित निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेने वालों में से अब तक कुल 647 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। ये लोग 14 राज्यों के हैं।

Updated : 4 April 2020 4:53 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top