Top
Home > विदेश > यूएसए ने खशोगी हत्या मामले से जुड़े संदिग्धों का वीजा किया रद्द

यूएसए ने खशोगी हत्या मामले से जुड़े संदिग्धों का वीजा किया रद्द

यूएसए ने खशोगी हत्या मामले से जुड़े संदिग्धों का वीजा किया रद्द
X

वाशिंगटन/स्वदेश वेब डेस्क। अमेरिकी प्रशासन ने सउदी पत्रकार खशोगी की हत्या मामले में संदिग्ध आरोपियों के वीजा रद्द कर दि, हैं। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस हत्या की जांच के लिए सीआईए के निदेशक को तुर्की भेजा है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

विदित हो कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार देर रात खशोगी की हत्या किए जाने की कड़ी निंदा की। उन्होंने सऊदी अरब की ओर से इस अपराध को छिपाने की कोशिश को इतिहास का सबसे खराब अभियान करार दिया।

ट्रंप ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द से जल्द सभी रिपोर्ट्स आ जाएंगी, लेकिन इस घटना को लेकर वास्तविक विचार काफी बुरा है और इसको गलत तरीके से हैंडल किया गया था।

उल्लेखनीय है कि वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार खशोगी सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के कटु आलोचक थे। सऊदी अरब ने कहा था कि इस्तांबुल के सऊदी दूतावास में विवाद के दौरान दुर्घटनावश उनकी 2 अक्टूबर को हत्या हो गई।

हालांकि तुर्की के अधिकारियों ने कहा है कि 15 लोगों की टीम ने यातना देने के बाद पत्रकार की हत्या की थी और उनके मृत शरीर को शत-विक्षत किया गया था। उन्होंने कहा कि सऊदी अधिकारियों ने पूर्व योजना के तहत उस दिन हत्या की थी।

Updated : 2018-10-24T20:43:48+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top