Home > विदेश > संयुक्त राष्ट्र नामित राजदूत हीथर नुअर्ट ने वापस लिया नाम

संयुक्त राष्ट्र नामित राजदूत हीथर नुअर्ट ने वापस लिया नाम

संयुक्त राष्ट्र नामित राजदूत हीथर नुअर्ट ने वापस लिया नाम
X

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ओर से नामांकित हीथर नुअर्ट ने संयुक्त राष्ट्र संघ के राजदूत पद से नाम वापस ले लिया है। फाक्स न्यूज़ में एंकर और फिर विदेश विभाग में प्रवक्ता हीथर ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि उन्होंने यह निर्णय अपने परिवार की सुख शांति के लिए लिया है।

ट्रम्प ने गत दिसंबर में हीथर को संयुक्त राष्ट्र संघ में अमेरिकी राजदूत नियुक्त किए जाने का फैसला किया था। राष्ट्रपति ने कि हीथर स्मार्ट, योग्य और बहुत तीव्र बुद्धि वाली महिला है। वह संयुक्त राष्ट्र में सभी का सम्मान अर्जित करेगी। भारतीय मूल की निक्की हेले के स्थान पर हीथर को नामांकित किया गया था। राष्ट्रपति की ओर से नामांकित हीथर की योग्यता पर अनेक विद्वतजनों ने सवाल उठाए थे और कहा था कि संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी विदेश नीति से संबंधित जटिल विषयों पर खरी नहीं उतर पाएंगी। फिर अमेरिकी राजदूत के रूप में यह भूमिका अभी तक विदेश नीति में माहिर व्यक्तियों को दी जाती रही है। हीथर के काम की विदेश मंत्री माइक पोंपियो सराहना कर चुके हैं और उन्होंने कहा था कि वह देश का बाख़ूबी नेतृत्व कर सकती हैं।

'ब्लूमबर्ग' मीडिया की ओर से हाल ही में कहा गया था कि हीथर दम्पति ने हाल में एक नैनी को काम पर रखा था। वह थी तो वैध रूप से आव्रजक लेकिन उसके पास काम करने का अधिकृत अधिकार पत्र नहीं था। हीथर 1998 से 2005 तक फाक्स न्यूज़ में एंकर थीं, हालंकि इस बीच दो वर्ष वह एबीसी में भी काम कर चुकी हैं। फाक्स न्यूज़ मीडिया ट्रम्प का एक बड़ा समर्थक है।

Updated : 17 Feb 2019 7:39 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top