Top
Home > विदेश > कश्मीर मामले में तुर्की ने दिया पाक का साथ, पीएम मोदी ने दौरा किया रद्द

कश्मीर मामले में तुर्की ने दिया पाक का साथ, पीएम मोदी ने दौरा किया रद्द

कश्मीर मामले में तुर्की ने दिया पाक का साथ, पीएम मोदी ने दौरा किया रद्द

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन करने वाले देश तुर्की को कड़ा संदेश देते हुए भारत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दो दिवसीय तुर्की की यात्रा रद्द कर दी है। तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोगान ने गत सितम्बर माह में संयुक्त राष्ट्र सभा में कश्मीर मुद्दे पर भारत का विरोध करते हुए पाकिस्तान के रुख का समर्थन किया था।

तुर्की के राष्ट्रपति ने संयुक्त राष्ट्र सभा की बैठक के अलावा फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की पेरिस में हुई बैठक के दौरान भी पाकिस्तान का ही साथ दिया था।

सूत्रों के मुताबिक तुर्की द्वारा पाकिस्तान को बार-बार समर्थन करने के चलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह कदम उठाया है और उन्होंने अपनी दो दिवसीय यात्रा को रद्द कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि 27-28 अक्टूबर को सऊदी अरब में मेगा इन्वेस्टमेंट समिट के बाद प्रधानमंत्री की तुर्की की यात्रा प्रस्तावित थी किंतु तुर्की द्वारा पाकिस्तान का समर्थन किए जाने के कारण दोनों देशों के संबंधों पर असर पड़ा है।

हालांकि, विदेश मंत्रालय ने इस बारे में कहा कि प्रधानमंत्री का तुर्की दौरा फाइनल नहीं हुआ था, इसलिए रद्द होने का सवाल ही नहीं है।

Updated : 20 Oct 2019 8:42 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top