Top
Home > विदेश > ट्रम्प ने वेनेजुएला के खिलाफ और भी कड़े प्रतिबंध लगाने की चेतावनी दी

ट्रम्प ने वेनेजुएला के खिलाफ और भी कड़े प्रतिबंध लगाने की चेतावनी दी

ट्रम्प ने वेनेजुएला के खिलाफ और भी कड़े प्रतिबंध लगाने की चेतावनी दी
X

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने वेनेजुएला के ख़िलाफ़ और कड़े आर्थिक प्रतिबंध लगाए जाने की चेतावनी दी है।

रोज़ गार्डेन में मंगलवार को यहाँ ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोलसोनरो के साथ संयुक्त संवाद डाटा सम्मेलन के अवसर पर ट्रम्प ने कहा कि व्हाइट हाउस वेनेजुएला में निकोलस मदुरो सरकार को मान्यता नहीं देती और वह प्रतिपक्ष के नेता जुआन गुइडो को राष्ट्रपति के रूप में मान्यता देती है।

उन्होंने कहा कि वह ब्राजील को नाटो देशों के संगठन में शामिल किए जाने का समर्थन करते हैं। ट्रम्प ने ब्राजील के पेरिस स्थित आर्थिक सहयोग और विकास संगठन के सदस्य होने का स्वागत किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रहार करते हुए कहा कि इसकी तह में जाकर पता लगाने की ज़रूरत है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के चरमपंथी डेमोक्रेटिक दल के झुकाव में आने पर आपत्ति की।

इस संवाददाता सम्मेलन से पूर्व उनके सोशल मीडिया चीफ डान सकविनो की साइट को ब्लॉक कर दिया गया था। हालाँकि इसके चंद समय बाद कंपनी ने ग़लती सुधारते हुए क्षमा याचना कर ली। इससे पूर्व व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रम्प ने ब्राजील की फुटबॉल टीम, ख़ासकर पेले को याद करते उन्हें एक महान खिलाड़ी बताया। बाद में दोनों नेताओं ने फुटबॉल जर्सियों का भी आदान-प्रदान किया, जिस पर उनके नाम लिखे थे।

Updated : 2019-03-26T03:09:04+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top