Top
Home > विदेश > ट्रम्प ने व्हिसलब्लोअर को लेकर किया यह ट्वीट

ट्रम्प ने व्हिसलब्लोअर को लेकर किया यह ट्वीट

ट्रम्प ने व्हिसलब्लोअर को लेकर किया यह ट्वीट
X

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को ट्वीट कर कहा है कि वह उस व्हिसलब्लोअर (व्यक्ति) से मिलना चाहते हैं जिन्होंने उन पर राजनीतिक लाभ के लिए यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की पर दबाव डालने का आरोप लगाया है।

रविवार को ट्रम्प ने इससे संबंधित ट्वीट किया है और कहा है कि 'हर अमेरिकी की तरह मैं भी उस व्हिस्लब्लोअर से मिलने का हकदार हूं। विशेषकर जब उसने एक विदेशी नेता के साथ बातचीत को पूरी तरह से गलत और कपटपूर्ण तरीके से प्रस्तुत किया।' ट्रम्प ने कहा कि 'क्या वह अमेरिकी राष्ट्रपति की जासूसी कर रहा था?'

उल्लेखनीय है कि डोनाल्ड ट्रम्प पर यह आरोप लगा है कि उन्होंने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन को नुकसान पहुंचाने के लिए विदेशी ताकतों का प्रयोग करके अपने पद का दुरूपयोग किया है। यह मामला 25 जुलाई को टेलिफोन पर हुई बात से जुड़ा हुआ है। दरअसल, यह बातचीत अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प और यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के बीच हुई थी। इस दौरान ट्रम्प ने जेलेंस्की को जो बिडेन और उनके बेटे हंटर के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने के लिए कहा था। इसके बाद हाउस की स्पीकर नैंसी पेलोसी ने ट्रम्प के खिलाफ एक औपचारिक महाभियोग जांच की घोषणा की थी।

Updated : 30 Sep 2019 7:09 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top