Top
Home > विदेश > डोनाल्ड ट्रम्प की धमकी, मेक्सिको सीमा बंद कर देंगे !

डोनाल्ड ट्रम्प की धमकी, मेक्सिको सीमा बंद कर देंगे !

डोनाल्ड ट्रम्प की धमकी, मेक्सिको सीमा बंद कर देंगे !
X

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति अमेरिकी डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को फिर से मेक्सिको के साथ लगने वाली अमेरिकी सीमा को बंद करने की धमकी दी है। अमेरिकी सीमा को बंद करने की धमकी देते हुए ट्रम्प ने हवाला दिया है कि आव्रजन (प्रवास) और सुरक्षा के लिहाज से यह कदम उठाया जा रहा है।

ट्रम्प ने ट्विटर पर एक पोस्ट लिखकर कहा कि कांग्रेस को एक साथ आना चाहिए, जिससे कि सीमा पर व्याप्त कमियों को जल्द से जल्द ठीक कर लिया जाए। यदि मेक्सिको अपने अवैध प्रवास पर कार्रवाई नहीं करता है तो ऐसे में सीमा के एक बड़े भाग को बंद कर दिया जाएगा, जो राष्ट्रीय आपातकाल जैसा होगा। ट्रंप ने कहा कि निश्चित तौर पर इसका देश की आर्थिक स्थित पर नकारात्मक प्रभाव होगा। व्यापार की तुलना में मेरे लिए सुरक्षा अधिक महत्वपूर्ण है।

मेक्सिको से अवैध प्रवास और मादक पदार्थों की तस्करी के खतरों से अमेरिका का व्यापारी वर्ग को लाखों डॉलर के नुकसान की आशंका है तो वहीं सुरक्षा के लिहाज से नागरिकों में भी नाराजगी देखी जा रही है। अमेरिका का सबसे बड़ी व्यापार लॉबी समूह के अमेरिकी चैंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा है कि वे सीमा बंद करने और दीवार बनाने के मसले को लेकर व्हाइट हाउस से संपर्क कर अपनी मांग रखेंगे। इधर, व्हाइट हाउस के सलाहकार मर्सिडीज श्लैप्प ने बताया कि आव्रजन (अवैध प्रवास) के मुद्दे पर मेक्सिको के साथ बातचीत जारी है। हालांकि, इस सप्ताह में सीमा बंद होने के प्रश्न उन्होंने जवाब देने से इनकार कर दिया।

Updated : 4 April 2019 5:01 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top