Top
Home > विदेश > थाईलैंड की गुफा में बचाव कार्य में जुटे कमांडो की मौत

थाईलैंड की गुफा में बचाव कार्य में जुटे कमांडो की मौत

थाईलैंड की गुफा में फंसे बच्चों को बचाने के दौरान बचाव कार्य में जुटे एक पूर्व नौसेना कमांडों की गुरुवार रात दम घुटने से मौत हो गई है।

थाईलैंड की गुफा में बचाव कार्य में जुटे कमांडो की मौत
X

थाईलैंड की गुफा में बचाव कार्य में जुटे कमांडो की मौत

थाईलैंड । थाईलैंड की गुफा में फंसे बच्चों को बचाने के दौरान बचाव कार्य में जुटे एक पूर्व नौसेना कमांडों की गुरुवार रात दम घुटने से मौत हो गई है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, बच्चों को बचाने में मदद करते हुए ऑक्सीजन की कमी के कारण सेना के एक पूर्व नेवी सील की मौत हो गई। इससे इसी रास्ते से बच्चों को निकालने को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं।

हालांकि, राहत बचाव कार्य अभियान जारी है। बचाव दल को प्रतिकूल मौसम का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने 2 दिन बाद वहां एक हफ्ते तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। चिआंग राय के डिप्टी गवर्नर पास्साकोर्न बूनयालक ने कहा कि स्वेच्छा से मदद करने वाले एक पूर्व नेवी सील की गुरुवार रात करीब 2 बजे मौत हो गई। गोताखोर की पहचान समन कुनोंत के रूप में हुई है। कुनोंत थाम लुआंग गुफा के भीतर एक स्थान से वापस आ रहे थे तभी उन्हें ऑक्सीजन की कमी हो गई।

थाई सील के कमांडर एपाकोर्न यूकोंगकाव ने कहा,"वापस लौटते समय पूर्व नेवी सील बेहोश हो गया, जिन्हें बचाने की कोशिश की गई लेकिन बचाया नहीं सका।''यह पूछे जाने पर कि अगर एक अनुभवी गोताखोर बाहर नहीं निकल पाया तो लड़के कैसे सुरक्षित बाहर निकल पाएंगे। इस पर एपाकोर्न ने कहा कि वे बच्चों के साथ ज्यादा एहतियात बरतेंगे। विदित हो कि बच्चे चिआंग राय प्रांत के थाम लुआंग गुफा में फंसे हुए हैं, वहां से निकलना बेहद मुश्किल है, क्योंकि वहां चारों तरफ पानी फैला हुआ है। रास्ता बेहद संकरा है, वहां अंधेरा है और कीचड़ होने के कारण वहां से बाहर आने के लिए उन्हें बेहद मशक्कत करनी पड़ेगी।






Updated : 2018-07-06T22:19:31+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top