Top
Home > विदेश > सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी पर ड्रोन से हमला

सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी पर ड्रोन से हमला

सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी पर ड्रोन से हमला
X

दुबई। सऊदी अरब की सरकारी मीडिया ने गृह मंत्रालय के हवाले से बताया कि शनिवार को सऊदी अरामको के दो तेल संयंत्रों पर ड्रोन से हमला किया गया। आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया, ''अरामको के औद्योगिक सुरक्षा दलों ने अब्कैक और खुरैस में अपने संयंत्रों में ड्रोन हमले के कारण लगी आग से निपटना शुरू कर दिया है।" उसने कहा, ''दोनों संयंत्रों में आग पर काबू पा लिया गया है।"

सऊदी अरामको सऊदी अरब की राष्ट्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कंपनी है। यह राजस्व के मामले में दुनिया की कच्चे तेल की सबसे बड़ी कंपनी है। इससे पहले सऊदी के एक उपग्रह समाचार चैनल ने देश के पूर्वी हिस्से में स्थित सऊदी अरामको केंद्र में विस्फोट होने और आग लगने की खबर दी थी।

दुबई स्थित प्रसारणकर्ता अल-अरबिया ने ईस्टर्न प्रांत में दम्माम के समीप बुकयाक में शनिवार तड़के आग लगने की खबर दी। चैनल ने इसके बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी। ऑनलाइन वीडियो में भयंकर आग लगे हुए और पीछे से गोलियां चलने की आवाज आ रही है।

गौरतलब है कि अरामको को आतंकवादी निशाना बनाते रहे हैं। अल-कायदा के आत्मघाती विस्फोटकों ने फरवरी 2006 में इस तेल कंपनी पर हमला करने की कोशिश की थी लेकिन वे नाकाम रहे थे।

Updated : 14 Sep 2019 7:22 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top