Top
Home > विदेश > #Russia : नरेंद्र मोदी ने मलेशिया के पीएम के सामने उठाया जाकिर नाइक का मुद्दा

#Russia : नरेंद्र मोदी ने मलेशिया के पीएम के सामने उठाया जाकिर नाइक का मुद्दा

#Russia : नरेंद्र मोदी ने मलेशिया के पीएम के सामने उठाया जाकिर नाइक का मुद्दा
X

व्लादिवोस्तोक। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय समय के अनुसार आज सुबह व्लादिवोस्तोक में जापान के पीएम शिंजो आबे से मुलाकात की। इसके बाद पीएम मोदी मलेशिया के पीएम महातिर बिन मोहमम्द से भी मिले। प्रधानमंत्री मोदी आज 5वें इस्टर्न इकोनोमिक फोरम में भाग लेंगे।

विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से द्विपक्षीय वार्ता के दौरान पीएम मोदी ने जाकिर नाइक का मुद्दा उठाया। दोनों देशों में तय हुआ है कि अब अधिकारी इस मसले पर लगातार संपर्क में रहेंगे। आपको बताते जाए कि जाकिर नाइक को भारत वापस लाने के लिए कई कोशिशें हो रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच हुई मुलाकात के बारे में जानकारी देते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि पीएम मोदी और शिंजो आबे के बीच कई मसलों पर बात हुई है। जापानी PM जल्द ही भारत दौरे पर आएंगे, उनके दौरे को लेकर भी बात की गई। दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए हैं कि जल्द ही दोनों देशों के बीच 2+2 मंत्री लेवल की बैठक होगी, जिसमें विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री शामिल होंगे।

आपको बता दें कि इस्टर्न इकोनोमिक फोरम के पीएम मोदी मुख्य अतिथि हैं। पीएम मोदी के अलावे जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद समेत और भी कई मेहमान इस सम्मेलन में हिस्सा बनेंगे। साथ ही मोदी भारत-रूस बिजनेस फोरम में भी शरीक होंगे।

इस फोरम के लिए 50 सदस्यीय कारोबारी प्रतिनिधिमंडल भारत से रूस गया है। इस दौरान पीएम मोदी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ जुडो चैंपियनशिप भी देखने का कार्यक्रम है। रूस में जारी इस जूनियर वर्ग जूडो प्रतियोगिता के लिए एक भारतीय टीम पहले से वहां हैं।

Updated : 2019-09-05T13:35:30+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top