Home > विदेश > अंधेरे में डूबा पाकिस्तान, पॉवर ग्रिड फेल, इस्लामाबाद समेत पूरे देश में बिजली गुल

अंधेरे में डूबा पाकिस्तान, पॉवर ग्रिड फेल, इस्लामाबाद समेत पूरे देश में बिजली गुल

ऊर्जा मंत्रालय के मुताबिक क्वेटा में हाई टेंशन लाइन में आई अचानक बड़ी खराबी से ग्रिड फेल होने की स्थिति उत्पन्न हुई

अंधेरे में डूबा पाकिस्तान, पॉवर ग्रिड फेल, इस्लामाबाद समेत पूरे देश में बिजली गुल
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। महंगाई और आर्थिक संकट झेल रहे पाकिस्तान में सोमवार सुबह अचानक ग्रिड फेल होने से बिजली संकट उत्पन्न हो गया। राजधानी इस्लामाबाद सहित देशभर में बिजली गुल हो गई।

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद, प्रमुख शहरों लाहौर व कराची सहित देशभर के बड़े हिस्से की बिजली गुल है। पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान के नेशनल ग्रिड की फ्रिक्वेंसी फेल हो गई है। नेशनल ग्रिड पूरे देश की विद्युत आपूर्ति पर नियंत्रण रखती है। सुबह सात बजकर 34 मिनट पर ग्रिड फेल होने से देश भर के पावर सिस्टम प्रभावित हो गया और अचानक सभी बड़े शहरों की बिजली गुल हो गयी। अधिकारी स्थिति ठीक करने की मशक्कत में लगे हैं। बताया गया कि पाकिस्तान के 22 करोड़ लोग बिजली संकट झेलने को विवश हैं। अधिकारी सबसे पहले इस्लामाबाद के प्रमुख हिस्सों की बिजली आपूर्ति बहाल करने की कोशिश में जुटे हैं, किन्तु उन्हें सफलता नहीं मिल रही है।

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय के मुताबिक क्वेटा और गुड्डू के बीच हाई टेंशन लाइन में आई अचानक बड़ी खराबी से ग्रिड फेल होने की स्थिति उत्पन्न हुई है। मंत्रालय ने अगले 12 घंटे में विद्युत आपूर्ति बहाल करने के प्रति आश्वस्त किया है। इससे जनाक्रोश बढ़ रहा है। लोग बिजली कार्यालयों में पहुंच कर हंगामा कर रहे हैं। बलूचिस्तान के सभी 22 जिले भीषण बिजली संकट की चपेट में हैं।

Updated : 23 Jan 2023 6:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top