Home > विदेश > पीएम मोदी ने अंगोला और अर्जेंटीना के राष्ट्रपतियों से की मुलाकात

पीएम मोदी ने अंगोला और अर्जेंटीना के राष्ट्रपतियों से की मुलाकात

पीएम मोदी ने अंगोला और अर्जेंटीना के राष्ट्रपतियों से की मुलाकात
X

जोहानसबर्ग । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ब्रिक्स सम्मेलन से इतर अर्जेंटीना और अंगोला के राष्ट्रपतियों के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं। इस दौरान उन्होंने ऊर्जा और कृषि सहित अन्य क्षत्रों में संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री मोदी की अंगोला के राष्ट्रपति जोओ लौरेंको के साथ द्विपक्षीय बैठक जोहानसबर्ग में हुई। कारोबार , निवेश , कृषि , तेल , फार्मा, प्राकृतिक गैस और खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में संबंधों को बढ़ावा देने पर विचार विमर्श हुआ।

विदित हो कि भारत और अंगोला के संबंध पारंपरिक रूप से मैत्रीपूर्ण रहे हैं। भारत ने अंगोला को पुर्तगाल के शासन से मुक्त कराने में सहायता की थी। अंगोला को 1975 में पुर्तगाली शासन से आजादी मिली है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में बताया कि मोदी ने अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मौरिसो माक्री के साथ अलग से द्विपक्षीय बैठक की।

पीएमओ ने ट्वीट कर कहा , " अर्जेंटीना के साथ संबंधों को प्रगाढ़ करने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मैरिसियो मैक्री के साथ चर्चा की। खास तौर से कृषि, फार्मास्यूटिकल और निवेश के क्षेत्र पर चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री मोदी ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को जोहानिसबर्ग के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। इस साल सम्मेलन का विषय ' ब्रिक्स इन अफ्रीका ' है।

Updated : 27 July 2018 7:22 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top