Top
Home > विदेश > पीएम मोदी ने इमरान खान को फोन से दी बधाई, बेहतर पड़ोस और विकास पर हुई बात

पीएम मोदी ने इमरान खान को फोन से दी बधाई, बेहतर पड़ोस और विकास पर हुई बात

पीएम मोदी ने इमरान खान को फोन से दी बधाई, बेहतर पड़ोस और विकास पर हुई बात
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष, पूर्व क्रिकेटर इमरान खान को फोन किया और उन्हें हाल ही पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में मिली जीत की बधाई दी। पीएम मोदी ने आशा जताई कि पाकिस्तान के इन आम चुनाव के बाद वहां लोकतंत्र की जड़ें और मजबूत होंगी। पीएम मोदी ने एक बेहतर पड़ोस और पूरे भारतीय उपमहाद्वीप के विकास को लेकर बात की।

पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के राजनैतिक दल को पाक आम चुनाव में भारी सफलता मिली है। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पाक की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी बन कर उभरी है। वैसे इमरान खान की पार्टी अभी भी पूर्ण बहुमत से दूर है। पाकिस्तान की संसद, नेशनल असेम्बली में 272 सीटें है। इस बार 269 सीटों के लिए चुनाव हुए थे, जिसमें इमरान की पार्टी को 116 सीटों पर जीत हासिल हुई है। जिसके बाद इमरान खान के पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री बनने के कयास तेज हो गए हैं।

इमरान खान के लिए पाक के मौजूदा आर्थिक हालात चुनौती पूर्ण होंगे। पाक सरकार के सलाहकार ने कहा है कि पाकिस्तान को जल्दी ही अंर्तराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से करीब डेढ़ लाख करोड़ पाकिस्तानी रूपये का कर्ज लेना होगा। वरना पाकिस्तान के हालात बहुत बुरे हो जाएंगे। पाकिस्तान को हाल ही में चीन से इसका आधा कर्ज मिला है, बावजूद इसके पाकिस्तान के आर्थिक हालात सुधरते नहीं दिखतें।

Updated : 2018-07-31T15:49:58+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top