Top
Home > विदेश > पाक की नवनिर्वाचित संसद का पहला सत्र शुरू, इमरान समेत 329 सदस्यों ने ली शपथ

पाक की नवनिर्वाचित संसद का पहला सत्र शुरू, इमरान समेत 329 सदस्यों ने ली शपथ

पाक की नवनिर्वाचित संसद का पहला सत्र शुरू, इमरान समेत 329 सदस्यों ने ली शपथ
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान समेत 329 नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाने के साथ ही 15वीं संसद का पहला सत्र आज शुरू हुआ। इसके साथ ही क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान के लिए देश में लगातार तीसरी लोकतांत्रिक सरकार बनाने के वास्ते मंच तैयार हो गया है।

पिछली नेशनल असेंबली के अध्यक्ष अय्याज सादिक ने 15वीं संसद के पहले सत्र की अध्यक्षता की और 342 सदस्यीय निचले सदन में नए सदस्यों को शपथ दिलाई। नए सदस्यों ने एक रजिस्टर में अपने हस्ताक्षर किए। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने आज सुबह दस बजे संसद भवन में निचले सदन नेशनल असेंबली का पहला सत्र बुलाया था।

संभावित प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख खान तथा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) अध्यक्ष शहबाज शरीफ, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली समेत अन्य प्रतिष्ठित नेता शपथ ग्रहण करने के लिए असेंबली में मौजूद थे। अध्यक्ष ने घोषणा की कि नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव 15 अगस्त को होगा। पीटीआई ने अध्यक्ष के लिए असद कैसर को नामित किया है जबकि विपक्ष ने इस पद के लिए विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर पीपीपी के खुर्शीद शाह को नामित किया है। संसद का पहला सत्र राष्ट्रगान के साथ हुआ। इमरान खान सदन के नेता की कुर्सी के नजदीक पहली पंक्ति में बैठे दिखे।

Updated : 2018-08-14T16:56:39+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top