Home > विदेश > पाकिस्तान ने लद्दाख के पास एयरबेस पर फाइटर जेट किये तैनात, भारत रख रहा कड़ी नजर

पाकिस्तान ने लद्दाख के पास एयरबेस पर फाइटर जेट किये तैनात, भारत रख रहा कड़ी नजर

पाकिस्तान ने लद्दाख के पास एयरबेस पर फाइटर जेट किये तैनात, भारत रख रहा  कड़ी नजर
X

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बौखलाहट में है और वह लगातार भारत के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई कर रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, पाकिस्तान ने लद्दाख से सटे अपने एयरबेस पर फाइटर जेट तैनात करने शुरू कर दिए हैं। हालांकि, उसकी इन गतिविधियों पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियां करीबी नजर बनाई हुई हैं। स्कार्दू पाकिस्तान के कब्जे वाले गिलगिट-बाल्टिस्तान इलाके में स्थित है।

एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया, केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के समीप अपने स्कार्दू सैन्य ठिकाने पर पाकिस्तान ने गतिविधियां बढ़ा दी हैं। पाकिस्तानी वायु सेना के तीन परिवहन एयरक्राफ्ट सी-130 शनिवार को युद्ध सामग्रियों एवं उपकरणों को लेकर स्कार्दू पहुंचे। सीमा के नजदीक पाकिस्तानी सेना की हलचलों पर भारतीय एजेंसियां गंभीर हैं और वे करीबी नजर बनाई हुई हैं।' सूत्रों को कहना है कि अग्रिम सैन्य ठिकानों पर जो सामग्रियां पहुंचाई गई हैं उनमें वायु सेना के अभियान में मदद पहुंचाने वाले उपकरण हो सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान आने वाले दिनों में स्कार्दू एयरबेस पर अपने जेएफ-17 लड़ाकू विमानों की तैनाती कर सकता है।

भारतीय खुफिया एजेंसियां सीमा के आस-पास पाकिस्तान वायु सेना की गतिविधियों पर करीबी नजर बनाए हुए हैं। भारतीय एजेंसियां सीमा पर करीब-करीब पाकिस्तान की पूरी सैन्य संरचना एवं गतिविधियों पर नजर रखने में सक्षम हैं। बता दें की अमेरिका ने बहुत समय पहलते परिवहन विमान सी-130 को पाकिस्तान को दिया था। यह विमान काफी पुराना हो चुका है। अगस्त 1988 में हुए इस विमान के हादसे में जनरल जिया उल हक की मौत भी हो चुकी है। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान वायु सेना अपनी ताकत दिखाने के बारे में सोच रही है। इस दिखावे में वह अपनी आर्मी की भी मदद ले सकती है।

Updated : 14 Aug 2019 12:42 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top