Top
Home > विदेश > पाक में दो हिन्दू लड़कियों ने अदालत में लगाई संरक्षण की गुहार

पाक में दो हिन्दू लड़कियों ने अदालत में लगाई संरक्षण की गुहार

पाक में दो हिन्दू लड़कियों ने अदालत में लगाई संरक्षण की गुहार
X

लाहौर। पाकिस्तान में दो हिन्दू लड़कियों के जबरन धर्मांतरण और शादी कराने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उधर दोनों किशोरियों ने पंजाब प्रांत की एक अदालत से संरक्षण देने की अपील की है।यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

रिपोर्ट के मुताबिक, होली के अवसर पर सिंध प्रांत के घोटकी जिले से रवीना (13) और रीना (15) को 'रसूखदार लोगों ने कथित रूप से अगवा कर लिया था। उनके अपहरण के कुछ वक्त बाद ही, एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक काजी कथित रूप से दोनों का निकाह करा रहा था। इसने देश भर में गुस्से का माहौल बन गया। प्रधानमंत्री इमरान खान ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

समाचार चैनल जियो टीवी के मुताबिक, पुलिस ने खानपुर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उस पर संदेह है कि उसने लड़कियों का निकाह कराने में मदद की है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि गिरफ्तार शख्स ही शादी कराने वाला काज़ी है या नहीं। इससे पहले खबरें थी कि लड़कियों की शादी कराने वाले काज़ी को सिंध के खानपुर से गिरफ्तार किया गया है।

इस बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रतिष्ठित हिन्दू सांसद रमेश कुमार वंकवानी ने कहा कि वह नेशनल असेंबली के अगले सत्र में जबरन धर्मांतरण को खत्म करने की मांग करने वाला एक प्रस्ताव पेश करेंगे। मसौदा प्रस्ताव में मांग की गई है कि अपहरण और जबरन धर्मांतरण की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की संसद के सभी सदस्यों को सर्वसम्मति निंदा करनी चाहिए।

Updated : 25 March 2019 1:03 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top