Top
Home > विदेश > पाक पूर्व पीएम को जेल में अब नहीं मिलेगी एसी की सुविधा

पाक पूर्व पीएम को जेल में अब नहीं मिलेगी एसी की सुविधा

पाक पूर्व पीएम को जेल में अब नहीं मिलेगी एसी की सुविधा
X

लाहौर। प्रधानमंत्री इमरान खान के आदेश पर कोटलखपत जेल में सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज के सेल से रविवार को एसी हटा लिया गया। इसको लेकर पीएमएल-एन के नेता सरकार की निंदा कर रहे हैं।

समाचार पत्र डॉन के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने कहा कि जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कमरे से एयर कंडीशन (एसी) हटाना उनके जीवन पर प्रत्यक्ष तौर पर हमला है।

पूर्व मुख्यमंत्री शहबाज ने पंजाब के मुख्य सचिव को पत्र लिख कर कहा है कि यह फैसला प्रांतीय सरकार के खुद के मेडिकल बोर्ड की सिफारिशों के खिलाफ है, जिससे उनके बड़े भाई के जीवन को खतरे में पड़ने की संभावना है। बीते सप्ताह पंजाब सरकार ने जेल महानिरीक्षक से नवाज के जेल कक्ष से एसी हटाने के बारे में पूछा था।

वेबसाइट ट्रिब्यून डॉट कॉम के मुताबिक, गृह विभाग की ओर से जेल महानिरीक्षक को 17 जुलाई को लिखे गए पत्र में कहा गया, 'प्रधानमंत्री के निर्देश को लागू करने के लिए यह सूचित किया गया है और पंजाब की जेल में अपराधियों व धनशोधन करने वालों को किसी तरह की तरजीह नहीं दी जाए।'

विदित हो कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका में पाकिस्तानी समुदाय को पिछले रविवार को अपने संबोधन में जेल में बंद राजनेताओं के कमरों से एसी व एलसीडी की सुविधाओं को वापस लिए जाने की घोषणा की थी। इसमें नवाज शरीफ व पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी भी शामिल हैं।

नेशनल एसेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज ने कहा कि मेडिकल बोर्ड के सबसे प्रमुख सलाहों में से एक यह भी है कि नवाज को मध्यम से ठंडे तापमान के कमरे में रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, 'बोर्ड ने चेतावनी दी थी कि ऐसा करने में विफल रहने से उनकी किडनी फेल हो सकती है।'

उन्होंने कहा कि वह गृह मंत्रालय की उदासीनता, बेदर्दी और असंवेदनशीलता से हैरान हैं, जिसने बोर्ड की सिफारिश के बाद भी इतने गंभीर मुद्दे की उपेक्षा की है।

Updated : 29 July 2019 10:01 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top