Top
Home > विदेश > चुनाव परिणाम को नवाज ने चोरी का जनदेश दिया करार

चुनाव परिणाम को नवाज ने चोरी का जनदेश दिया करार

चुनाव परिणाम को नवाज ने चोरी का जनदेश दिया करार
X

रावलपिंडी। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने चुनाव परिणाम को ''चोरी का जनादेश'' करार दिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि ''दागदार और संदिग्ध'' परिणाम देश की राजनीति को दूषित कर देगा। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, अडियाला जेल में मिलने आने वालों से बातचीत के दौरान पीएमएल-एन के पूर्व प्रमुख ने फैसलाबाद, लाहौर और रावलपिंडी के चुनाव परिणामों पर संदेह जताया। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में पीएमएल-एन के उम्मीदवारों की स्थिति बहुत अच्छी थी, लेकिन उन्हें पराजित घोषित कर दिया गया है।

विदित हो कि भ्रष्टाचार मामले में जेल में बंद शरीफ, उनकी बेटी मरियम शरीफ और दामाद कैप्टन मोहम्मद सफदर के लिए गुरुवार को मुलाकात का दिन होता है।

जेल में शरीफ से मुलाकात के बाद कई नेताओं ने कहा, " पूर्व प्रधानमंत्री का कहना है कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में इससे पहले की सरकार के खराब कामकाज के बावजूद इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को ''जीत दिलाई'' गई है। वहां पहले भी पीटीआई की सरकार थी।

शरीफ का कहना है कि 2013 के आम चुनावों के मुकाबले इस बार पूर्व क्रिकेटर खान की हालत खस्ता थी। लेकिन उनकी पार्टी को जीता दिया गया।

पीएमएल-एन प्रमुख शाहबाज शरीफ, खैबर पख्तूनख्वा के गवर्नर इकबाल जफर झागरा, मरियम के पुत्र जुनैद सफदर, महनूर सफदर, मरियम की पुत्री मेहरुन्निशा, पूर्व मंत्री मरियम औरंगजेब और पीएमएल-एन के मीडिया संयोजक मोहम्मद मेहदी ने जेल में शरीफ और मरियम से भेंट की। शरीफ के डॉक्टर ने भी जेल में उनसे मुलाकात की।

Updated : 2018-07-28T15:15:45+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top