Home > विदेश > मोदी सरकार ने इटली से सुरक्षित निकाले 263 छात्र

मोदी सरकार ने इटली से सुरक्षित निकाले 263 छात्र

मोदी सरकार ने इटली से सुरक्षित निकाले 263 छात्र
X

नई दिल्ली। इस समय कोरोना वायरस का सबसे बुरा असर इटली पर देखा जा रहा है, जहां अब तक मरने वालों की संख्या 4800 का आंकड़ा पार कर चुकी है। वहीं 53 हजार से भी अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। इसी बीच भारत ने इटली के रोम में फंसे भारतीयों को बाहर निकालने के लिए फ्लाइट भेजी थी, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल कर वापस देश लाया जा चुका है। बता दें कि इटली से 263 छात्रों को वापस लाया गया है।

भारत की तरफ से एयर इंडिया का एक स्पेशल प्लेन रोम भेजा गया था, ताकि वहां फंसे छात्रों को निकाला जा सके। रोम से 263 छात्रों को लेकर ये प्लेन रविवार सुबह 9.15 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा। एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद रोम से बचाए गए सभी छात्रों को ITBP छावला क्वारेंटाइन फैसिलिटी, दिल्ली में ले जाया गया है। भारत सरकार द्वारा छात्रों को सुरक्षित निकाला जाना इस स्थिति में बहुत जरूरी था, क्योंकि वहां पर हालात चीन से भी अधिक खराब हो चुके हैं।

मौजूदा समय में सबसे बुरी हालत में इटली है, जहां पर 4800 से भी अधिक मौतें हो चुकी हैं, वहीं 53 हजार से भी अधिक लोग संक्रमित हैं। बता दें कि चीन में भी अब तक सिर्फ 3200 लोगों की मौत हुी है, जबकि 81 हजार से भी अधिक लोग संक्रमित हैं। यहां ध्यान देने की बात ये है कि चीन में मरने की दर करीब 4 फीसदी है, जबकि इटली में ये दर 9 फीसदी है, जो चिंता का विषय है। इटली की हालत बद से बदतर होती जा रही थी, इसलिए भी वहां फंसे छात्रों को निकालना जरूरी हो गया था।

Updated : 22 March 2020 7:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top