Top
Home > विदेश > मरियम ने जेल में 'बी' श्रेणी की सुविधा लेने से किया इनकार

मरियम ने जेल में 'बी' श्रेणी की सुविधा लेने से किया इनकार

मरियम ने जेल में बी श्रेणी की सुविधा लेने से किया इनकार
X

रावलपिंडी। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को यहां की अदियाला जेल में रखा गया हैं। मरियम ने जेल में बेहतर सुविधाएं लेने से इनकार कर दिया है। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

स्थानीय टीवी चैनल जियो न्यूज के अनुसार, जेल प्रशासन की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी बेटी को बेहतर सुविधाओं का प्रस्ताव भी दिया गया था। इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि नवाज और उनकी बेटी को जेल में 'बी' श्रेणी की सुविधा दी जा रही है।

जानिए यह है 'बी' श्रेणी की सुविधा

'बी' श्रेणी की सुविधा में घर का खाना खाने की इजाजत होती है। साथ ही अलग से बॉथरूम होता है। इसके अलावा बिस्तर, गद्दा, मेज और कुर्सी, कूलर, टीवी जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं।

विदित हो कि नवाज शरीफ और मरियम को शुक्रवार को पाकिस्तान पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया गया था। लंदन से लाहौर हवाई अड्डे पर उतरने के तुरंत बाद राष्ट्रीय उत्तरदायित्व ब्यूरो के अधिकारियों ने नवाज और उनकी बेटी मरियम को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी बेटी ने अपनी पहली रात जेल में बिताई थी। जानकारी के मुताबिक, मरियम और नवाज को सोमवार तक इसी जेल में रहना होगा।

अब नवाज शरीफ के वकील ख्वाजा हारिस सोमवार को कोर्ट में जमानत याचिका दायर करेंगे। लेकिन उन्हें राहत मिलेगी या नहीं यह अदालत पर निर्भर करता है।

Updated : 2018-07-15T21:43:02+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top