Home > विदेश > लंदन कोर्ट ने नीरव की हिरासत अवधि 19 सितंबर तक बढ़ाई

लंदन कोर्ट ने नीरव की हिरासत अवधि 19 सितंबर तक बढ़ाई

लंदन कोर्ट ने नीरव की हिरासत अवधि 19 सितंबर तक बढ़ाई
X

लंदन। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी ब्रिटेन की जेल में बंद है। नीरव मोदी की हिरासत अवधि बृहस्पतिवार को 19 सितंबर तक के लिये बढ़ा दी गयी है। वेस्टमिंस्टर की मजिस्ट्रेट अदालत ने वीडियो लिंक के जरिये इस मामले की संक्षिप्त सुनवाई की। नीरव मोदी (Nirav Modi) करीब दो अरब डॉलर की बैंक धोखाधड़ी के मामले में भारत में वांछित है। उसे मार्च में यहां गिरफ्तार किया गया था और वह तब से स्थानीय वैंड्सवर्थ कारावास में है। ब्रिटेन के कानून के आधार पर उसे हर चार सप्ताह के बाद हिरासत की अवधि को बढ़ाने के लिये अदालत में पेश किया जाता है।

इससे पहले पिछली पेशी में मुख्य न्यायाधीश एम्मा अर्बथनॉट ने संकेत दिया था कि दोनों पक्ष प्रत्यर्पण के लिये प्रस्तावित पांच दिन की सुनवाई पर जल्दी ही सहमत हो सकते हैं। यह सुनवाई भी वीडियो लिंक के जरिये ही हुई थी।

अदालत इससे पहले कई बार नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज कर चुकी है। पिछले महीने ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने भी नीरव मोदी (Nirav Modi) की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। यह उसकी चौथी जमानत याचिका थी। उच्च न्यायालय द्वारा याचिका खारिज होने के बाद यह नीरव मोदी की दूसरी पेशी है।

Updated : 22 Aug 2019 11:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top