Top
Home > विदेश > एनआईए ने लश्कर प्रमुख की बहन से की पूछताछ

एनआईए ने लश्कर प्रमुख की बहन से की पूछताछ

एनआईए ने लश्कर प्रमुख की बहन से की पूछताछ
X

नई दिल्ली। लश्कर प्रमुख हाफिज सईद की मुंहबोली बहन आसिया अंद्राबी से भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) पूछताछ कर रही है। आसिया अंद्राबी से नेशनल जांच एजेंसी (एनआईए) के दिल्ली मुख्यालय में सवाल जवाब किये जा रहे है। आसिया सक्रिय अलगाववादी नेता है जो कश्मीर में सक्रीय है और प्रतिबंधित दुख्तरन-ए-मिल्लत की प्रमुख है। दिल्ली के एनआईए लॉकअप में बंद 56 वर्षीय अंद्राबी से हर घंटे नई महिला जांचकर्ताओं की एक टीम पूछताछ कर रही है। सवालों में लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद और उसकी भारत विरोधी नीतियों को लेकर जानकारी हासिल करना शामिल है।

खुद आसिया अंद्राबी 2016 में कश्मीर घाटी में आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद युवाओं को विरोध प्रदर्शन के लिए प्रेरित करने के आरोपों से घिरी हुई है। आसिया को पुलिस हिरासत में अप्रैल में लिया गया है और फ़िलहाल बीते शुक्रवार को उसे श्रीनगर जेल से दिल्ली लाया गया है। जहा उससे दस दिन तक पूछताछ की जाएगी। जांचकर्ताओं ने कहा कि आसिया ने लश्कर प्रमुख हाफिज सईद के साथ सालों से खुलेतौर पर जुड़ी रही है, लेकिन उसे कभी कानून का सामना नहीं करना पड़ा था।

उन्होंने बताया कि आसिया ने टेलीफोन पर हाफिज सईद की रैली को संबोधित किया था। जांचकर्ताओं में से एक अधिकारी ने कहा कि हाल ही में हाफिज ने अपनी बहन को कॉल किया था। आसिया अंद्राबी के ट्विटर हैंडल से खुलासा हुआ है कि लश्कर के कई लोग उसके फॉलोवर्स हैं। एनआईए ने कहा कि वे आसिया के उर्दू में लिखे ट्वीट का अनुवाद कर रहे हैं। कहा कि उसने इसमें भारत विरोधी बातों का जिक्र है। अधिकारियों ने कहा कि आसिया अंद्राबी को आज तक राज्यों की आपसी समस्या के चलते कभी जांच के दायरे में नहीं लिया गया।

Updated : 2018-07-10T21:32:39+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top