Top
Home > विदेश > जापान : कोरोना वायरस के कहर के बीच शख्स ने क्रूज से लगाई मदद की गुहार, कहा- प्लीज मोदी जी...

जापान : कोरोना वायरस के कहर के बीच शख्स ने क्रूज से लगाई मदद की गुहार, कहा- प्लीज मोदी जी...

जापान : कोरोना वायरस के कहर के बीच शख्स ने क्रूज से लगाई मदद की गुहार, कहा- प्लीज मोदी जी...

नई दिल्ली। जापान के योकोहामा बंदरगाह पर रुके लग्जरी क्रूज लाइनर में कई लोगों के कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। इस क्रूज में कई भारतीय भी फंसे है। एक क्रू मेंबर ने अपने कुछ साथियों के साथ एक वीडियो रिकॉर्ड किया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत सरकार और संयुक्त राष्ट्र से मदद की गुहार लगाई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डायमंड प्रिंसेस नाम के इस क्रूज लाइनर में 66 और लोगों के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। एक दिन पहले तक जहाज के 71 लोग में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी।

क्रूज लाइनर में शेफ की जिम्मेदारी संभाल रहे बिनय कुमार सरकार ने एक वीडिया रिकॉर्ड किया है। अपने वीडियों संदेश में उन्होंने कहा, 'इस वक्त हम डरे डरे हुए हैं। हम भारत सरकार और संयुक्त राष्ट्र से मदद की गुहार लगा रहे हैं। जितनी जल्दी हो सके हमारी मदद की जाए। इस क्रूज पर 3200 लोग हैं। इनमें से सिर्फ 500 के सैंपल की जांच हुई है। हम में से किसी के सैंपल की जांच नहीं हुई है।'

उन्होंने कहा कि इस शिप पर कुल 162 भारतीय क्रू मेंबर हैं। कुछ भारतीय यात्री भी हैं। 90 प्रतिशत लोग सही हैं। मैं खासकर मोदी जी से कहना चाहता हूं कि प्लीज जितनी जल्दी हो सके हमें यहां से निकालने की कोशिश करें।

योकोहामा से चले इस जहाज में 3600 लोग सवार थे। मिल रही जानकारी के मुताबिक 25 जनवरी को हॉन्ग कॉन्ग में एक यात्री इस जहाज से उतरा। दो फरवरी को जानकारी मिली की हॉन्ग कॉन्ग का यह यात्री कोरोना वायरस से पीड़ित था।'

जापान ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिस डायमंड प्रिंसेज क्रूज जहाज को अलग रखा है।एनएचके और अन्य स्थानीय मीडिया ने करीब 66 और लोगों के इससे पीड़ित होने की पुष्टि की है। इसके साथ ही क्रूज पर सवार लोगों में से कुल 137 के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने हालांकि इस पर तत्काल कुछ भी कहने से मना कर दिया है।

Updated : 10 Feb 2020 3:38 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top