Home > विदेश > इजरायल ने अल शिफा अस्पताल में बड़ी सुरंग का पर्दाफाश किया, हमास यहां से करता था हमला

इजरायल ने अल शिफा अस्पताल में बड़ी सुरंग का पर्दाफाश किया, हमास यहां से करता था हमला

Israel
X

इजरायल ने अल शिफा अस्पताल में बड़ी सुरंग का पर्दाफाश किया

तेल अवीव। फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास के आक्रमण के बाद छिड़े घमासान के दौरान आखिरकार इजराइल की आशंका पूरी तरह सच निकली। हमास के ठिकानों को तहस-नहस करते हुए कुछ खूंखार आतंकवादियों का सफाया कर गाजा पट्टी को घेर चुकी इजराइल की सेना ने यहां के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा के परिसर में हमास की बड़ी सुरंग होने का पर्दाफाश किया है।

इस अस्पताल को घेरने के बाद चौतरफा आलोचना का शिकार हुई इजराइल की सेना के इस दुस्साहस भरे अभियान पर इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने अपनी वेबसाइट पर विज्ञप्ति, वीडियो और कुछ फोटो जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि सेंट्रल इंस्टीट्यूट फॉर इंटेलिजेंस ऐंड स्पेशल ऑपरेशंस (सैन्य खुफिया) और शिन बेट (आंतरिक सुरक्षा) की सूचना पर सैनिकों ने शिफा अस्पताल परिसर के नीचे 10 मीटर गहरी 55 मीटर लंबी हमास की आतंकी सुरंग का पता लगा लिया है। यह सीढ़ी नुमा सुरंग है। इसका दरवाजा बुलेट प्रूफ है। इसमें फायरिंग होल के अलावा विभिन्न रक्षा सामग्री मिली है।

आईडीएफ की विज्ञप्ति के अनुसार हमास के आतंकी यहीं से इजराइली बलों पर हमला करते हैं। वह इनका प्रयोग कमांड सेंटरों के रूप में कर रहे हैं। यह सुरंग अस्पताल परिसर में एक शेड के नीचे मिली है। यहां एक वाहन इस तरह खड़ा किया गया था कि यह किसी को भी दिखाई न दे। इस सुरंग में हथियारों का जखीरा मिला है। इस अस्पताल के परिसर में हमास की और भी सुरंगें होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

Updated : 20 Nov 2023 6:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top